ओडिशा में सामने आया चौथा कोरोना पॉजिटिव मामला, प्रशासन के फूले हाथ पांव

corona virus

भुवनेश्वर। ओडिशा में चौथा कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। भद्रक के 29 वर्षीय युवक में कोरोना पाया गया। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का दुबई का ट्रैवल हिस्ट्री रही है। मंगलवार देर रात राज्य सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर यह जानकारी दी।

Fourth Corona Positive Case Surfaced In Odisha Administration Swollen :

इस घटना के सामने आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य सचिव निकुंज धल ने भद्रक के जिलाधिकारी को इस मरीज को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल स्थानांतरित करने के लिए कहा है। साथ ही इस मरीज के साथ संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने के लिए निर्देश दिया है।

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग का कहना है कि चौथे मरीज के पास कोविड-19 का किसी प्रकार के लक्षण नहीं थे। अतः विदेश की यात्रा कर लौटने वाले लोग जिनके पास किसी प्रकार का लक्षण नहीं दिख रहा है वे 14 दिनों तक सेल्फ क्वारेंटाइन में रहें तथा इसके दो सप्ताह स्वयं ही अपने स्वास्थ्य को मॉनिटर करें।

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि मंगलवार को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना के जांच का कार्य शुरू हुआ। मंगलवार को कुल 137 नमूनों के परीक्षण किये गये थे। आरएमआरसी में 119, एम्स में 15 व एससीबी में तीन नमूनों के परीक्षण किये गये थे इसमें से केवल एक ही पॉजिटिव पाया गया। साथ ही राज्य में अब तक 610 नमूनों के परीक्षण किये गये, जिसमें से चार पॉजिटिव हैं जबकि शेष सभी नमूने निगेटिव निकले हैं।

भुवनेश्वर। ओडिशा में चौथा कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। भद्रक के 29 वर्षीय युवक में कोरोना पाया गया। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का दुबई का ट्रैवल हिस्ट्री रही है। मंगलवार देर रात राज्य सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर यह जानकारी दी। इस घटना के सामने आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य सचिव निकुंज धल ने भद्रक के जिलाधिकारी को इस मरीज को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल स्थानांतरित करने के लिए कहा है। साथ ही इस मरीज के साथ संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने के लिए निर्देश दिया है। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग का कहना है कि चौथे मरीज के पास कोविड-19 का किसी प्रकार के लक्षण नहीं थे। अतः विदेश की यात्रा कर लौटने वाले लोग जिनके पास किसी प्रकार का लक्षण नहीं दिख रहा है वे 14 दिनों तक सेल्फ क्वारेंटाइन में रहें तथा इसके दो सप्ताह स्वयं ही अपने स्वास्थ्य को मॉनिटर करें। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि मंगलवार को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना के जांच का कार्य शुरू हुआ। मंगलवार को कुल 137 नमूनों के परीक्षण किये गये थे। आरएमआरसी में 119, एम्स में 15 व एससीबी में तीन नमूनों के परीक्षण किये गये थे इसमें से केवल एक ही पॉजिटिव पाया गया। साथ ही राज्य में अब तक 610 नमूनों के परीक्षण किये गये, जिसमें से चार पॉजिटिव हैं जबकि शेष सभी नमूने निगेटिव निकले हैं।