1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड में कोरोना वायरस से चौथे मरीज की मौत, जानिए आज का हाल

झारखंड में कोरोना वायरस से चौथे मरीज की मौत, जानिए आज का हाल

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Fourth Patient Died Of Corona Virus In Jharkhand Know Todays Situation

रांची। झारखंड में कोरोना से एक और मौत हो गई । कोरोना वायरस की वजह से मरने वाला यह चौथा मरीज है, इससे पहले राज्य में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। यह कोविड-19 मरीज कोडरमा जिले के मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत जामू का रहने वाला था। लॉकडाउन के बीच दिल्ली से लौटे इस युवक की मौत गुरुवार को कोडरमा में हो गया । कोडरमा आने के बाद इसे एकांतवास में रखा गया था और कोरोना जांच के लिए इसका सैंपल लिया गया था और शनिवार को आयी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव निकला था।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

मालूम हो कि इससे पहले झारखंड में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसमें से एक की मौत आधिकारिक तौर पर कोरोना निगेटिव होने के बाद हुई थी। इसलिए उसकी मौत को कोरोना से मौत नहीं माना गया। अब तक राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों में एक बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत साड़म गांव का बुजुर्ग था, जबकि दूसरे और तीसरे मृत रांची के हिन्दपीढ़ी के पति-पत्नी थे। हिन्दपीढ़ी निवासी मृतक दंपती में से पति की मौत कोरोना संक्रमण की अवस्था में ही हुई थी, जबकि पत्नी की जब मौत हुई उसके पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी।

राज्य के एक और व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है, लेकिन उनकी जांच दिल्ली में हुई थी और पॉजिटिव पाये जाने के कुछ समय बाद उनकी मौत भी वहीं हुई थी। वे एक रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी थे और बरियातू में रहते थे। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक झारखंड में 141 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 4 की मौत हुई है। 205 केस अभी एक्टिव हैं । जिनमें सर्वाधिक 44 मरीज गढ़वा में हैं। इसके अलावा हजारीबाग में 38, कोडरमा में 25, जमशेदपुर में 20 और रांची में 17, गिरिडीह-15, गुमला-10, रामगढ़-6, सिमडेगा-5, धनबाद-5, बोजरो-5 , लातेहार-4, पश्चिमि सिंहभुम-4, सरायकेला-4 और चतरा में एक ऐक्टिव केस हैं।

Coronavirus Live News Updates: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 214 नए मरीज, 155 की हो चुकी मौत

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X