1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना की चौथी लहर ने चीन में दी दस्तक , चपेट में आया म्यांमार बॉर्डर पर स्थित चीन का ये शहर

कोरोना की चौथी लहर ने चीन में दी दस्तक , चपेट में आया म्यांमार बॉर्डर पर स्थित चीन का ये शहर

कोरोना महामारी की चौथी लहर ने चीन में दस्तक दे दी है। दक्षिण-पश्चिम चीन के एक छोटे से शहर के कुछ हिस्से जो म्यांमार बॉर्डर से लगे हुए हैं, कोरोना की चौथी लहर की चपटे में आ गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बीजिंग: कोरोना महामारी की चौथी लहर ने चीन में दस्तक दे दी है। दक्षिण-पश्चिम चीन के एक छोटे से शहर के कुछ हिस्से जो म्यांमार बॉर्डर से लगे हुए हैं, कोरोना की चौथी लहर की चपटे में आ गए हैं। बुधवार को इन हिस्सों में पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 270,000 की आबादी वाले युन्नान प्रांत के एक शहर रुइली के मुख्य क्षेत्रों के निवासियों से घरों में रहने के लिए कहा गया।

पढ़ें :- America: अमेरिका में RS वायरस की दस्तक, वायरस का असर इस उम्र पर अधिक

वायरस के प्रभाव में आए इस इलाके में सभी स्कूलों और व्यवसायिक गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई, और कुछ ही बाजारों, अस्पतालों और मेडिकल स्टोरों को खोलने की अनुमति दी गई। युन्नान में 6 जुलाई को कोरोना के 15 नए मामलों की पुष्टि हुई और ये सभी मामले रुइली के थे। इससे पहले 4 और 5 जुलाई को प्रतिदिन तीन केस सामने आए थे।6 जुलाई को रुइली में जो पहले 2 केस मिले थे उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे थे, इसलिए उन्हें चीन ने कनफर्म्ड केसों की श्रेणी में नहीं रखा, जबकि रुइली में कोरोना का परीक्षण के दौरान 13 अन्य मामलों की पुष्टि हुई। इन 15 लोगों में 3 चीन के नागरिक हैं जबकि अन्य म्यांमार से हैं। इनमें से दो बच्चे भी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...