1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. France: कोरोना वायरस की 5वीं लहर शुरू, सरकार ने दी चेतावनी

France: कोरोना वायरस की 5वीं लहर शुरू, सरकार ने दी चेतावनी

फ्रांस में जानलेवा कोरोना वायरस महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो गई है। देश में वायरस के संक्रमण फैलने के नये खतरे की नई चिंता शुरू हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

France: फ्रांस में जानलेवा कोरोना वायरस महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो गई है। देश में वायरस के संक्रमण फैलने के नये खतरे की नई चिंता शुरू हो गई है। खबरों के अनुसार, देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन (Olivier Veran) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इससे उन लोगों के लिए नई चिंता पैदा हो रही है, जिनको उम्मीद थी कि संक्रमण खत्म हो रहा है। स्थानीय टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में मंत्री ने पुष्टि करते हुए कहा कि उनके देश में भी कई अन्य पड़ोसी देशों की तरह महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वायरस तेजी से बढ़ रहा है।

पढ़ें :- रूस मातृभूमि की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, किसी धोखे में न रहें पश्चिमी देश : Vladimir Putin

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कोविड-19 के 11,883 नए मामले दर्ज किए हैं। लगातार दूसरे दिन नए मामलों की संख्या 10,000 से ऊपर बनी हुई है (France Coronavirus Cases)। अक्टूबर मध्य के बाद से संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है।

इससे पहले राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी कहा था कि देश में एक बार फिर कोविड के मामलों में उछाल देखने को मिल सकता है।

इस हफ्ते की शुरुआत में मैक्रों ने कहा था कि 65 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को ज्यादा अहतियात बरतने की जरूरत है। इन्हें रेस्त्रां जाने, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने या ट्रेन पकड़ने से पहले कोविड-19 की बूस्टर डोज (Covid-19 Booster Dose) लगाए जाने का सबूत दिखाना होगा।

 

पढ़ें :- France President Emmanuel Macron : फिर राष्ट्रपति चुने गए इमैनुएल मैक्रों, मरीन ले पेन को दी चुनावी शिकस्त

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...