विश्व विजेता फुटबाल टीम को फ्रांस सरकार देगी ल़ीजन दी आॅनर

नई दिल्ली। रूस के मॉस्को में रविवार को खेले गए FIFA फुटबाल विश्वकप 2018 के फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 4-2 के अंतर से हराकर विश्व विजेता बनी फ्रांसीसी टीम को फ्रांस सरकार ने देश का सर्वोच्च सम्मान लीजन दी आॅनर देने की घोषणा की है। फ्रांस ने दूसरी बार यह खिताब जीता है, उसे यह जीत 20 सालों के बाद मिली है।

France Government Announces Highest National Award For Fifa Winner Team Members :

फ्रांस की इस जीत के बाद पूरे देश में जबर्दस्त जश्न का माहौल है। सोमवार को पेरिस पहुंची फुटबाल टीम के स्वागत के लिए भारी तादात में लोग मौजूद दिखे। सड़कों से लेकर शहर के पबों में लोग देश की जीत का जश्न मनाते नजर आए।

खबर है कि फ्रांस के कई शहरों में जीत के जश्न के दौरान हिंसा की खबरें आयीं हैं। कई जगह कुछ युवाओं ने दुकानों में लूट पाट की है। तो कई शहरों में पुलिस को भीड़ द्वारा किए गए उत्पात को रोकने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा है।

नई दिल्ली। रूस के मॉस्को में रविवार को खेले गए FIFA फुटबाल विश्वकप 2018 के फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 4-2 के अंतर से हराकर विश्व विजेता बनी फ्रांसीसी टीम को फ्रांस सरकार ने देश का सर्वोच्च सम्मान लीजन दी आॅनर देने की घोषणा की है। फ्रांस ने दूसरी बार यह खिताब जीता है, उसे यह जीत 20 सालों के बाद मिली है। फ्रांस की इस जीत के बाद पूरे देश में जबर्दस्त जश्न का माहौल है। सोमवार को पेरिस पहुंची फुटबाल टीम के स्वागत के लिए भारी तादात में लोग मौजूद दिखे। सड़कों से लेकर शहर के पबों में लोग देश की जीत का जश्न मनाते नजर आए। खबर है कि फ्रांस के कई शहरों में जीत के जश्न के दौरान हिंसा की खबरें आयीं हैं। कई जगह कुछ युवाओं ने दुकानों में लूट पाट की है। तो कई शहरों में पुलिस को भीड़ द्वारा किए गए उत्पात को रोकने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा है।