1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. France News : फ्रांस में युवाओं को मिलेगा मुफ्त कंडोम, राष्ट्रपति बोले- गर्भनिरोधक की दिशा में एक छोटी सी क्रांति

France News : फ्रांस में युवाओं को मिलेगा मुफ्त कंडोम, राष्ट्रपति बोले- गर्भनिरोधक की दिशा में एक छोटी सी क्रांति

फ्रांस की सरकार अनचाहे गर्भधारण को कम करने के लिए 25 साल से कम उम्र के युवाओं को मुफ्त कंडोम (Free Condoms) उपलब्ध कराएगी। इसकी घोषणा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने की है। उन्होंने कहा कि यह गर्भनिरोधक की दिशा में एक छोटी सी क्रांति (Small Revolution)है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

नई दिल्ली। फ्रांस की सरकार अनचाहे गर्भधारण को कम करने के लिए 25 साल से कम उम्र के युवाओं को मुफ्त कंडोम (Free Condoms) उपलब्ध कराएगी। इसकी घोषणा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने की है। उन्होंने कहा कि यह गर्भनिरोधक की दिशा में एक छोटी सी क्रांति (Small Revolution)है।

स्वास्थ्य से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि उनकी सरकार 18-25 साल के युवाओं के लिए मेडिकल शॉप पर मुफ्त कंडोम मुहैया कराएगी। बता दें कि मैक्रों की सरकार ने इसी साल 25 साल से कम उम्र की महिलाओं के लिए मुफ्त कंडोम (Free Condoms) देने की योजना शुरू की थी। अब सरकार ने सभी युवाओं के लिए मुफ्त कंडोम (Free Condoms) उपलब्ध कराने का कदम उठाया है।

मीडिया रिपोर्ट (Media Reports) के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों का अनुमान है कि फ्रांस में साल 2020 और 2021 में यौन संबंधित रोगों (STD) की दर में करीब 30% की वृद्धि दर्ज की गई है। फ्रांस में एड्स (Aids) और यौन से होने वाले अन्य संक्रमणों के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से कंडोम (Condoms) की सप्लाई पहले से ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली (National Health System) द्वारा की जाती है।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...