1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस की बड़ी कार्रवाई: अल-कायदा के 50 आतंकियों को एयर स्ट्राइक में किया ढेर

आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस की बड़ी कार्रवाई: अल-कायदा के 50 आतंकियों को एयर स्ट्राइक में किया ढेर

Frances Big Action Against Terrorists 50 Al Qaeda Jihadists Killed In Air Strike

By शिव मौर्या 
Updated Date

बमाको। फ्रांस ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आतंकी अल-कायदा के 50 जिहादियों केा एयर स्ट्राइक में ढेर कर दिया है। फ्रांस सरकार ने सोमवार को कहा कि बुरकिना फासो और नाइजर की सीमा के नजदीक शुक्रवार को यह हवाई हमला किया गया। फ्रांस सरकार की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक आतंकवाद के खिलाफ लगातार उनका ऑपरेशन जारी है।

पढ़ें :- शायर मुनव्वर राना के खिलाफ एफआईआर दर्ज, फ्रांस की घटना को बताया था सही

मौजूदा वक्त में सेंट्रल माली में अलकायदा आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई थीं। जिस वजह से माली सेना की मदद को फ्रांस आगे आया और एयर स्ट्राइक की। इस हमले में 50 से ज्यादा आतंकी ढेर हुए। फ्रांस सरकार ने आतंकियों के खिलाफ चल रहे इस ऑपरेशन का नाम ‘ऑपरेशन बरखाने’ रखा है। जिसके तहत कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

साथ ही उनके हथियार जब्त किए गए। फ्रांस एयरफोर्स के मुताबिक सबसे पहले बुरकिनो फासो और नाइजर की सीमा के पास एक ड्रोन को लॉन्च किया गया। इस दौरान तीन सीमाओं के बीच में एक बड़ा काफिला दिखा, जिसमें मोटरसाइकिल और गाड़ियां शामिल थीं। कुछ देर बाद आतंकियों को भी इस ऑपरेशन की भनक लग गई और वो सर्विलांस से बचने के लिए पेड़ों के नीचे छिप गए। तभी वहां पर दो मिराज फाइटर विमान, एक ड्रोन पहुंचा और एक साथ कई मिलाइलें दांगी। जिसमें 30 मोटरसाइकिल पर सवार 50 आतंकियों की मौत हुई।

 

पढ़ें :- फ्रांस के राष्ट्रपति को लेकर भारत में हो रहे प्रदर्शन पर बोले रामदेव-खतरा है आतंकवाद और कट्टरवाद से

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...