1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए मुफ्त ऑनलाइन एनुअल कार्यक्रम शुरू

जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए मुफ्त ऑनलाइन एनुअल कार्यक्रम शुरू

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मोशन एजुकेशन प्रा लि ने अपने 14 वें स्थापना दिवस के अवसर पर हिंदी और अंग्रेजी माध्यम में जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए मुफ्त में साल भर का अध्ययन कार्यक्रम चलाया। जिसमें विशेष अध्ययन सामग्री को उन छात्रों की सहायता के लिए डिजाइन किया गया है जो कोचिंग शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं। महामारी ने पारंपरिक कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को वर्चुअल कक्षाओं में स्थानांतरित कर दिया है, जिसकी वजह से मोशन ने भी 7 दिसंबर को इस वार्षिक अध्ययन कार्यक्रम को लॉन्च किया।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : UPSTF एक्शन में, इस तिकड़ी ने आउट कराया था पेपर

इस कार्यक्रम में वीडियो लेक्चर के जरिये अनुभवी फैकल्टी, पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र, क्रैश पाठ्यक्रम, विषय-वार क्विज, एक्सरसाईज शीट आदि शामिल हैं। इसके अलावा 11 वीं कक्षा के छात्र मोशन एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस मुफ्त ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए नामांकन कर सकते हैं।

पाठ्यक्रम को हिंदी माध्यम के छात्रों की आवश्यकताओं के अनुसार सावधानीपूर्वक नियोजित किया गया है। जिसमें मुफ्त वीडियो लेक्चर में साक्ष्य और विस्तृत स्पष्टीकरण के साथ संक्षिप्त सिद्धांत होते हैं। जो पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र छात्रों को उनके समय प्रबंधन और कौशल पर गहन विश्लेषण करने में मदद करेगा।

ऑनलाइन उपलब्ध क्रैश कोर्स जेईई और एनईईटी परीक्षा के कुछ दिन पहले एक त्वरित सिद्धांत संशोधन की तलाश में छात्रों के लिए सहायक होंगे। क्रैश कोर्स जेईई और एनईईटी परीक्षा के पैटर्न में बदलाव के अनुसार अपडेट होते रहेंगे। ऑनलाइन विषयवार क्विज छात्रों को एक बेहतर प्रतियोगिता के लिए प्रोत्साहित करेंगे और अंतिम परीक्षा के लिए उपस्थित होने से पहले उन्हें बेहतर तरीके से तैयार करेंगे। प्रत्येक विषय प्रश्नोत्तरी जेईई और एनईईटी विशेषज्ञों द्वारा तैयार की जाती है।

 

पढ़ें :- दुनिया ऐसे उदाहरणों से भरी पड़ी है, जो दिव्यांग होने के बावजूद महानता हासिल की: प्रो. विक्रम कुमार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...