1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फ्री वैक्सीनेशन कार्यक्रम जारी रहेगा, इसका लाभ उठायें राज्य : पीएम मोदी

फ्री वैक्सीनेशन कार्यक्रम जारी रहेगा, इसका लाभ उठायें राज्य : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात के 76 वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं। जब कोरोना हम सभी के धैर्य व दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात के 76 वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं। जब कोरोना हम सभी के धैर्य व दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। कोरोना की पहली लहर का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौसले और आत्मविश्वास से भरा हुआ था, लेकिन इस तूफान (दूसरी लहर) ने देश को झकझोर दिया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सीएम योगी, बोले-सपा और सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते

पीएम मोदी ने कहा कि इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए एक्सपर्ट्स और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है। राज्य सरकार की कोशिशों को आगे बढ़ाने में केंद्र सरकार पूरी शक्ति से जुटी है। राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

देशवासियों से आग्रह करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं, आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई और आशंका हो तो सही सोर्स से जानकारी लें। आपके जो फेमिली डॉक्टर हों, आस-पास के जो डॉक्टर्स हों, आप उनसे फोन पर बात करके सलाह लीजिए। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं, हमारे बहुत से डॉक्टर खुद भी ये जिम्मेदारी उठा रहे हैं। कई डॉक्टर्स सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जानकारी दे रहे हैं।

वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन की अहमियत सभी को पता चल रही है, इसलिए मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह में न आएं। आप सभी को मालूम भी होगा कि केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्य सरकारों को फ्री में वैक्सीन दी जा रही है, जिसका फायदा 45 साल से ऊपर के लोग ले सकते हैं। अब तो 1 मई से 18 साल के ऊपर के हर व्यक्ति के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होने वाली है।

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...