स्वतंत्रता सेनानी ने CAA का किया विरोध तो BJP नेता ने बताया ‘पाकिस्तानी एजेंट’ विपक्ष का हंगामा

HS Doreswamy
स्वतंत्रता सेनानी ने CAA का किया विरोध तो BJP नेता ने बताया 'पाकिस्तानी एजेंट' विपक्ष का हंगामा

नई दिल्ली। 102-वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी एच.एस. दुरईस्वामी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होने खुलकर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाये और कड़ी आलोचना करते नजर आये। अब बीजेपी नेता बसवराज यतनाल ने उन्हे इस बात के लिए ‘पाकिस्तानी एजेंट’ बताया दिया है जिसके बाद विपक्ष ने कर्नाटक विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा काटा और इसी वजह से कार्यवाही स्थगित कर दी गयी।

Freedom Fighter Opposes Caa Bjp Leader Says Pakistani Agent Uproar Of Opposition :

कांग्रेस नेता तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांडरे बताया कि “BJP नेताओं, विशेष रूप से बसवराज यतनाल, ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणियां की हैं। उन्होंने श्री एच.एस. दुरईस्वामी को पाकिस्तानी एजेंट कहा, यह राष्ट्र-विरोधी हैै। हमने विधानसभा में मांग की है कि सरकार त्वरित कार्रवाई करे, और उनके खिलाफ केस दर्ज करे, विधायक पद से निष्कासित करे, और सदन का सम्मान और मर्यादा को बरकरार रखे।

आपको बता दें कि बसवराज यतनाल ने एच.एस. दुरईस्वामी को ‘फर्ज़ी स्वतंत्रता सेनानी’ तथा ‘पाकिस्तानी एजेंट’ कहा था, जिससे पैदा हुआ विवाद बढ़ता चला गया, और इसकी वजह से कर्नाटक विधानसभा का बजट सत्र भी प्रभावित हुआ। बता दें कि विधानसभा में गुरुवार को राज्य का वार्षिक बजट पारित किया जाना है। कांग्रेस का कहना है कि बसवराज यतनाल ने स्वतंत्रता संग्राम का अपमान किया है, जो हमारे ‘मौलिक कर्तव्यों का उल्लंघन’ है।

नई दिल्ली। 102-वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी एच.एस. दुरईस्वामी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होने खुलकर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाये और कड़ी आलोचना करते नजर आये। अब बीजेपी नेता बसवराज यतनाल ने उन्हे इस बात के लिए 'पाकिस्तानी एजेंट' बताया दिया है जिसके बाद विपक्ष ने कर्नाटक विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा काटा और इसी वजह से कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। कांग्रेस नेता तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांडरे बताया कि "BJP नेताओं, विशेष रूप से बसवराज यतनाल, ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणियां की हैं। उन्होंने श्री एच.एस. दुरईस्वामी को पाकिस्तानी एजेंट कहा, यह राष्ट्र-विरोधी हैै। हमने विधानसभा में मांग की है कि सरकार त्वरित कार्रवाई करे, और उनके खिलाफ केस दर्ज करे, विधायक पद से निष्कासित करे, और सदन का सम्मान और मर्यादा को बरकरार रखे। आपको बता दें कि बसवराज यतनाल ने एच.एस. दुरईस्वामी को 'फर्ज़ी स्वतंत्रता सेनानी' तथा 'पाकिस्तानी एजेंट' कहा था, जिससे पैदा हुआ विवाद बढ़ता चला गया, और इसकी वजह से कर्नाटक विधानसभा का बजट सत्र भी प्रभावित हुआ। बता दें कि विधानसभा में गुरुवार को राज्य का वार्षिक बजट पारित किया जाना है। कांग्रेस का कहना है कि बसवराज यतनाल ने स्वतंत्रता संग्राम का अपमान किया है, जो हमारे 'मौलिक कर्तव्यों का उल्लंघन' है।