1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Friendly Contest : दिग्विजय और थरूर एक दूसरे से गले मिले, बोले- जो भी जीतेगा, कांग्रेस जीतेगी

Friendly Contest : दिग्विजय और थरूर एक दूसरे से गले मिले, बोले- जो भी जीतेगा, कांग्रेस जीतेगी

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress President Election) लड़ने का ऐलान करने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress Leader Digvijay Singh) ने पार्टी सांसद शशि थरूर (MP Shashi Tharoor) से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों एक दूसरे से गले लगे। इस मौके पर थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वी नहीं है, बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress President Election) लड़ने का ऐलान करने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress Leader Digvijay Singh) ने पार्टी सांसद शशि थरूर (MP Shashi Tharoor) से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों एक दूसरे से गले लगे। इस मौके पर थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वी नहीं है, बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है। हम केवल यह चाहते हैं कि जो भी जीतेगा, कांग्रेस जीतेगी।

पढ़ें :- Mallikarjun Kharge 26 को संभालेंगे कार्यभार, बोले- पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता

मौजूदा हालात में अब कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) ही बचे दिख रहे हैं। यदि अंतिम वक्त में किसी और की एंट्री होती है तो यह अलग बात है। दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और शशि थरूर (Shashi Tharoor)   दोनों ने ही कल नामांकन दाखिल करने की बात कही है। वहीं दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और शशि थरूर (Shashi Tharoor)  ने मुलाकात भी की है। ऐसे में इस बात को लेकर भी कयास लग रहे हैं कि कहीं दिग्विजय के समर्थन में शशि थरूर (Shashi Tharoor)   अपना नाम ही न वापस ले लें।

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज मैं यहां अपना नामांकन फॉर्म (कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए) लेने आया हूं और कल इसे दाखिल करूंगा।

कल नामांकन की अंतिम तारीख

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई तथा 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्तूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...