1. हिन्दी समाचार
  2. Friendship Day: सिर्फ इन बातों से जानिए कौन है आपके मतलबी दोस्त

Friendship Day: सिर्फ इन बातों से जानिए कौन है आपके मतलबी दोस्त

Friendship Day Just Know From These Things Who Is Your Mean Friends

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। अक्सर हम इंसान को पहचानने में गलती कर देते हैं। खासकर हम तब, जब हम ऐसे इंसान को अपना दोस्त बना लेते हैं। जिसके बाद वो इंसान दोस्ती की आड़ में हमें धोखा देता रहता है। इस फ्रेंडशिप डे अगर आपको किसी ऐसे दोस्त की याद आ रही है तो जिसने मि आपको धोखा दिया और भविष्य में आप इन गलतियों को दोहराना नहीं चाहते तो इन बातों पर गौर करें। ये बातें आपको निश्चय करने में मदद करेंगी कि कहीं आपका दोस्त मतलबी तो नहीं।

पढ़ें :- डेंटिस्ट कर रहा था दांत की प्रॉबलम ठीक अचानक हुआ कुछ ऐसा, अमिताभ भी नहीं रोक पाये अपनी हंसी

इन बातों का रखें ख्याल:

  • अगर आपका दोस्त आपको उन परिस्थितियों में दूसरे के खिलाफ भड़कता है जब आप गुस्से में होते हैं तो समझिए वो आपका सच्चा दोस्त नहीं है। क्योंकि सच्चा दोस्त वहीं होता है जो आपको अच्छी और नेक सलाह दें। आपको गुस्से में भड़काने की बजाय आपको शांत कराए।
  • अगर आपका दोस्त मतलबी है तो फिर वो आपके पास तभी आएगा जब उसे समय बिताना होगा। वहीं अगर दोस्त सच्चा है तो फिर वो आपके साथ दुख और सुख दोनों घड़ी में आपके साथ रहेगा।
  • आपका सच्चा दोस्त वही है जो आपके सारे राज को अपने तक सीमित रखता है ना की थोड़े से मन मुटाव के कारण आपकी बात दूसरों में उछलता है।
  • सबसे खास बात अगर आपका दोस्त सच्चा है तो वो आपसे मिलने के लिए समय निकाल लेगा। फिर चाहे वो वो आपके साथ रहें या नहीं, साथ पढ़े या नहीं।
  • सच्चे दोस्त अक्सर आपकी खुशीयों में आपसे ज्यादा खुश होते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...