1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रिटायर्ड IPS को फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती पड़ी भारी, गंवाए 8.17 लाख रुपए

रिटायर्ड IPS को फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती पड़ी भारी, गंवाए 8.17 लाख रुपए

फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक पूर्व अधिकारी को बड़ी भारी पड़ी है। पूर्व आईपीएस से लाखों रुपए ठगी का मामला नोएडा में सामने आया है। फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती के बाद उन्हें 8.17 लाख रुपए गंवाने पड़े है। ठगी का अहसास होने के बाद अब उन्होंने आरोपी महिला और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक पूर्व अधिकारी को बड़ी भारी पड़ी है। पूर्व आईपीएस से लाखों रुपए ठगी का मामला नोएडा में सामने आया है। फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती के बाद उन्हें 8.17 लाख रुपए गंवाने पड़े है। ठगी का अहसास होने के बाद अब उन्होंने आरोपी महिला और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें :- Mark Zuckerberg का बड़ा ऐलान, फेसबुक ने अपना नाम बदल कर रखा मेटा (Meta)

पूर्व IPS अधिकारी आरपी सिंह ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपए ठग लिए है। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि जब वह ट्रैफिक डायरेक्टरेट में तैनात थे, तब विदेशी विशेषज्ञों के एक दल के साथ उनकी बैठक हुई थी, जिसमें जैनेट नाम की एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि जैनेट कुछ दिन पहले फेसबुक पर उनकी मित्र बनी और उसने मई में कहा कि वह लंदन से लखनऊ आने वाली है।

आरपी सिंह ने कहा कि इसके कुछ दिन बाद मुंबई हवाई अड्डे का नाम लेकर किसी ने उन्हें फोन करके कहा कि जैनेट लंदन से डेढ़ करोड़ रुपए लाई है और उसने जैनेट और पैसे छुड़वाने के लिए सीमा शुल्क के रूप में उनसे 68 हजार रुपए ले लिए। पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसके बाद अन्य मदों में कई बार में उनसे कुल 8.17 लाख रुपए लिए गए।

बाद में ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जैनेट एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

पढ़ें :- Facebook, इंस्टाग्राम और whatsapp के डाउन होने से परेशान, जानिए इसके पीछे की वजह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...