1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Amitabh Bachchan से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक ये बॉलीवुड फेमस सितारे उत्तर प्रदेश से रखते हैं खास ताल्लुक़

Amitabh Bachchan से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक ये बॉलीवुड फेमस सितारे उत्तर प्रदेश से रखते हैं खास ताल्लुक़

आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो उत्तर प्रदेश से हैं। असल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने देश को कई प्राइम मिनिस्टर (Prime Minister) दिया है। उत्तर प्रदेश से IAS भी आते हैं। आपको बता दें, इनकी संख्या यहां से सबसे ज्यादा होती है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे चमकते हुए सितारों की बात बताएंगे जो किसी नाम के मोहताज़ नहीं और वो सब उत्तर प्रदेश से ही हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो उत्तर प्रदेश से हैं। असल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने देश को कई प्राइम मिनिस्टर (Prime Minister) दिया है। उत्तर प्रदेश से IAS भी आते हैं।

पढ़ें :- आलिया से शादी के बाद रणबीर कपूर एक्स दीपिका पादुकोण के साथ करेंगे ये काम

आपको बता दें, इनकी संख्या यहां से सबसे ज्यादा होती है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे चमकते हुए सितारों की बात बताएंगे जो किसी नाम के मोहताज़ नहीं और वो सब उत्तर प्रदेश से ही हैं। मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से…

अमिताभ बच्चन

सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आता है। हरिवंश राय बच्चन के सुपुत्र अमिताभ अपने करीर में भले ही कुछ फ्लॉप फिल्मों से शुरुआत की लेकिन आज वो देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बेहतरीन अभिनेता में से एक हैं। उन्हें मिलेनियम स्टार कहा जाता है। ये बॉलीवुड के लिए गर्व की बात है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने उत्तर प्रदेश का नाम तभी रोशन कर दिया था जब वो विश्व सुन्दरी बनी थीं। यहीं उनकी गाड़ी नहीं रुकी। प्रियंका बॉलीवुड पर अब तक राज़ कर रही हैं। इतना ही नहीं वो तो हॉलीवुड की क्वीन भी बन गई हैं। अब प्रियंका का वर्चस्व पूरी दुनिया में हो गया है। उन्हें हर देश के लोग जानने और पसंद करने लगे हैं।

अनुराग कश्यप

इनकी फ़िल्में सबसे जुदा होती हैं। फिल्म अकीरा में अभिनय करके अनुराग ने खुद को बेहतरीन एक्टर भी साबित किया। ये भी उत्तर प्रदेश से ही हैं। एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। अनुराग कश्यप का जन्म गोरखपूर जिले में हुआ। फिल्म डायरेक्टर बनने के जुनून ने, इनको अपनी अलग एक पहचान दी है। उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हो गया इस स्टार से।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan पर आई ऐसी मुसीबत कि कौड़ियों के दाम बेच रहे करोड़ों की गाड़ियां

कैलाश खेर

उफ़. इनकी आवाज़ में जो कशिश है वो आजतक किसी और गायक के गले में दिखी नहीं। बेहतरीन गायक होने के साथ ही एक उम्दा इंसान भी हैं कैलाश खेर। बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाए हैं कैलाश खेर। कैलाश खेर का जन्म मेरठ में हुआ।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

आजकल बॉलीवुड में इन्हीं के नाम की चर्चा रहती है, लम्बे समय से बॉलीवुड में स्ट्रगल के बाद आज नवाज़ की अपनी दुनिया है। वो जिस भी फिल्म में आते हैं दर्शक उन्हें खूब पसंद करते हैं। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में नवाज़ की एक्टिंग ने दुनिया को उनका कायल बना दिया। ये भी उत्तर प्रदेश से हैं। नवाज़ुद्दीन का जन्म मेरठ में हुआ था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...