1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. मारुति, हुंडई से महिंद्रा तक: इस दिवाली नई कारों पर छूट की पेशकश

मारुति, हुंडई से महिंद्रा तक: इस दिवाली नई कारों पर छूट की पेशकश

कुछ मॉडलों के लिए नई कारों पर छूट लगभग ₹ 2.50 लाख तक जाती है जिसमें नकद लाभ, एक्सचेंज और लॉयल्टी बोनस शामिल हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारत में कार निर्माता इस साल दिवाली में नई कार खरीदने पर भारी छूट दे रहे हैं। चल रहे चिप संकट के बावजूद, जिसके परिणामस्वरूप नई कारों के लिए कम उत्पादन और लंबी प्रतीक्षा अवधि हुई है, भारतीय कार निर्माता चल रहे त्योहारी सीजन के दौरान अधिक से अधिक लाभ उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

पढ़ें :- जानें किस नाम से लॉन्च होगी Maruti की नई Brezza SUV, साथ मिलेगा बिल्कुल नया इंटीरियर

यहां देखें कि कौन सी कार निर्माता इस साल दिवाली कार की बिक्री के हिस्से के रूप में क्या पेशकश कर रही है:

मारुति सुजुकी:
मारुति सुजुकी अपने मौजूदा आठ मॉडलों पर भारी छूट दे रही है। इसके एस-प्रेसो और ऑल्टो पर सबसे ज्यादा छूट है। मारुति एक नए एस-प्रेसो पर ₹ 48,000 तक का लाभ दे रही है, जबकि पुराने योद्धा ऑल्टो को ₹ 43,000 की छूट पर खरीदा जा सकता है । अन्य मॉडल, जिन पर ग्राहक उत्सव का लाभ उठा सकते हैं, वे हैं ईको, वैगनआर , स्विफ्ट , डिजायर, इग्निस और विटारा ब्रेज़ा।

हुंडई मोटर्स:
कोरियाई कार निर्माता इस त्योहारी सीजन में नई कारों पर ₹ 1.50 लाख तक का लाभ दे रही है। इस महीने के लिए, छूट इसके पांच मॉडलों तक सीमित कर दी गई है, जिसमें इसकी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार – कोना एसयूवी शामिल है। Hyundai Kona, जिसकी शुरुआती कीमत ₹ 23.79 लाख (एक्स-शोरूम) है, को अधिकतम ₹ 1.50 लाख के लाभ पर पेश किया जा रहा है । कार निर्माता के अन्य मॉडल, जिन पर इस त्योहारी सीजन में छूट है, वे हैं सैंट्रो , आई20, ग्रैंड आई10 एनआईओएस और ऑरा। हुंडई ऑरा, सैंट्रो और ग्रैंड आई20 निओस के सीएनजी मॉडल पर भी लाभ दे रही है।

रेनॉल्ट:
भारत में फ्रांसीसी कार निर्माता त्योहारी सीजन के दौरान लगभग ₹ 2.50 लाख तक की छूट के साथ भुनाने की कोशिश कर रहा है । सबसे ज्यादा डिस्काउंट Renault की फ्लैगशिप SUV Duster पर है. अप करने के लिए के साथ ₹ 50,000 नकद लाभ और अप करने के लिए की एक प्रति वफादारी बोनस की ₹ 1.10 लाख से सबसे आकर्षक सौदों में से दीवाली में एक नई कार खरीदने के लिए देख ग्राहकों के लिए, झाड़न प्रदान करता है। अन्य रेनॉल्ट कारों, जैसे ट्राइबर , किगर और क्विड पर भी भारी छूट की पेशकश की जाती है।

पढ़ें :- सबसे ज्यादा माइलेज देगी नई Maruti Celerio, जानें क्या है शुरुआती कीमत

निसान मोटर:
जापानी कार निर्माता, जिसने हाल ही में मैग्नाइट एसयूवी लॉन्च की है , अपनी किक्स एसयूवी के लिए नई कारों पर ₹ एक लाख तक उत्सव लाभ दे रही है । निसान किक्स, जिसकी शुरुआती कीमत ₹ 9.49 लाख है, अगर 1.5-लीटर इंजन के साथ पेश किया जाए।

डैटसन:
इस दिवाली त्योहारी डिस्काउंट के साथ डैटसन गो, गो+ और रेडिगो कारों की पेशकश की जा रही है। कार निर्माता इन कारों के लिए ₹ 40,000 तक के लाभ की पेशकश कर रहा है , जिसमें नकद लाभ, कॉर्पोरेट लाभ के साथ-साथ एक्सचेंज बोनस भी शामिल है।

होंडा कार:
होंडा कार इंडिया इस दिवाली अपने कुछ मॉडलों की बिक्री पर 50,000 रुपये से अधिक का लाभ भी दे रही है । देश में कार निर्माता के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक Honda City पर ₹ 53,500 की छूट दी जा रही है । नकद और विनिमय लाभों के अलावा, होंडा सौदे के हिस्से के रूप में मुफ्त सामान भी दे रही है। सिटी के अलावा, होंडा जैज़, डब्ल्यूआर-वी और हाल ही में लॉन्च किए गए अमेज़ फेसलिफ्ट जैसे मॉडलों पर भी छूट दे रही है ।

महिंद्रा एंड महिंद्रा:
महिंद्रा एंड महिंद्रा अक्टूबर में केवल उतने ही साइज मॉडल पर फेस्टिव डिस्काउंट दे रही है। Alturas G4 SUV, जो Toyota Fortuner और MG Gloster को टक्कर देती है, पर 81,500 रुपये तक के फेस्टिव बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। लाभों में ₹ 20,000 तक के अतिरिक्त ऑफ़र शामिल हैं । फेस्टिव बेनिफिट्स के तहत शामिल अन्य मॉडल KUV100 NXT, बोलेरो, स्कॉर्पियो, XUV300 और Marazzo MPV हैं।

टाटा मोटर्स:
टाटा मोटर्स, जिसने दशहरा उत्सव के एक दिन बाद पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है, इस सीजन में अपनी अधिकांश प्रमुख कारों पर उत्सव का लाभ दे रही है। इसमें Nexon , Tiago , Tigor , Harrier और यहां तक ​​कि Safari SUV जैसे मॉडल भी शामिल हैं . मॉडल के आधार पर लाभ ₹ 15,000 और ₹ 40,000 के बीच होते हैं। Safari और Harrier SUVs पर ज़्यादातर लाभ मिलते हैं, जिनमें नकद लाभ शामिल नहीं हैं

पढ़ें :- रेनॉल्ट ने नवंबर 2021 में 1.30 लाख रुपये तक के डिस्काउंट ऑफर की घोषणा की

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...