1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Whatsapp update: मैसेज रिएक्शन से लेकर वॉयस नोट्स तक, Whatsapp जल्द ही पेश करेगा नए दिलचस्प फीचर्स, चेक करें डिटेल्स

Whatsapp update: मैसेज रिएक्शन से लेकर वॉयस नोट्स तक, Whatsapp जल्द ही पेश करेगा नए दिलचस्प फीचर्स, चेक करें डिटेल्स

व्हाट्सएप, मैसेज शेयरिंग ने कुछ फीचर्स की ओर इशारा किया है जिन्हें जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। यहां नई सुविधाओं की जांच करें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

संदेश साझा करने वाला ऐप व्हाट्सएप समय-समय पर नए संशोधन लाता है। जैसे-जैसे तकनीक विकसित होती है, व्हाट्सएप भी अपने फीचर्स को नए के साथ अपडेट करता है। हाल ही में मैसेज शेयरिंग ने कुछ ऐसे फीचर्स की ओर इशारा किया है जिन्हें जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। नई सुविधाएँ चैटिंग की शैली और मीडिया साझाकरण विकल्पों को बदल देंगी। यहां, उन 5 नई विशेषताओं पर एक नज़र डालें जो परीक्षण के अंतिम चरण में हैं और जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है

पढ़ें :- WhatsApp ने नया फीचर्स का किया अनावरण , जानिए कैसे करें इस्तेमाल

वॉयस नोट्स फीचर

ऐप एक वैश्विक वॉयस मैसेजिंग प्लेयर सर्विस पर काम कर रहा है जो यूजर्स को किसी भी वॉयस मैसेज को भेजने से पहले उसे सुनने में सक्षम बनाएगी। नए अपडेट में वॉयस मैसेज को टॉप मेन्यू में पिन किया जाएगा। ऐप प्रत्येक अनुभाग या चैट बॉक्स के शीर्ष पर ध्वनि संदेश प्रदर्शित करेगा, जहां इसे चलाया या रोका जा सकता है। ऐप के जरिए चैटिंग के अनुभव को आसान बनाने के लिए नया फीचर लाया गया है।

कस्टम गोपनीयता सेटिंग

व्हाट्सएप ने स्क्रीनशॉट के जरिए सेटिंग का खुलासा किया। नया फीचर यूजर्स को कुछ खास लोगों से अपना स्टेटस छिपाने की अनुमति देगा। यानी अगर कोई यूजर नहीं चाहता कि कुछ यूजर्स उनका स्टेटस देखें तो इसके लिए My Contacts Expect ऑप्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

पढ़ें :- WhatsApp: व्हाट्सएप इंडिया हेड अभिजीत बोस का इस्तीफा, मेटा के सार्वजनिक नीति निदेशक ने भी छोड़ी कंपनी

संदेश प्रतिक्रिया सुविधा

WhatsApp पर जल्द ही मैसेज रिएक्शन फीचर आ सकता है। इससे यूजर्स किसी टेक्स्ट मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर सकेंगे। यह फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप दोनों के लिए उपलब्ध हो सकता है। व्हाट्सएप का आगामी रिएक्शन फीचर यूजर्स को टैप और होल्ड करके मैसेज भेजने की सुविधा देता है।

नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को चैट बबल को अनुकूलित करने की अनुमति देगी। बीटा यूजर्स के लिए नया चैट बबल जारी किया गया है। हालाँकि, यह जल्द ही Android और iOS के लिए चैट बबल डिज़ाइन जारी कर सकता है।

नई बैक-अप सुविधा

WhatsApp जल्द ही एक नया चैट बैकअप फीचर पेश कर सकता है। जो यूजर्स को क्लाउट स्टोर पर स्टोरेज की सुविधा देगा। इसके लिए डेडिकेटेड चैट बैकअप सपोर्ट दिया जा सकता है।

पढ़ें :- Mark Zuckerberg ने 10 महीने में गंवाई 72 फीसदी से अधिक की संपत्ति

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...