1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. OnePlus RT से लेकर Micromax से Asus तक, दिसंबर में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की पूरी लिस्ट

OnePlus RT से लेकर Micromax से Asus तक, दिसंबर में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की पूरी लिस्ट

अगर आप अपने पुराने स्मार्टफोन को नए से बदलने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए मौका है। एक नजर इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट पर।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जैसा कि हमने 2021 के आखिरी महीने में प्रवेश किया है, ऐसे कुछ स्मार्टफोन हैं जो अभी तक भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। ये आगामी स्मार्टफोन सुविधाओं से भरे हुए हैं और उनमें से कुछ बजट के अनुकूल हैं। जबकि Apple, Google और Samsung के अधिकांश फ़्लैगशिप पहले ही लॉन्च हो चुके हैं, मोटोरोला, माइक्रोमैक्स, वनप्लस जैसे ब्रांड दिसंबर में लॉन्च होने जा रहे हैं।

पढ़ें :- IPhone 15 Series: अब जल्द होगा IPhone 15 का Wi-Fi 6E सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च

अगर आप अपने पुराने स्मार्टफोन को नए से बदलने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए मौका है। एक नजर इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट पर।

OnePlus RT काफी समय से चर्चा में है। लीक्स की माने तो स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। वनप्लस आरटी के 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज और 4500 एमएएच की बैटरी के साथ आने की उम्मीद है। फोन में 50 एमपी कैमरा के साथ 6.62 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आने की अफवाह है। अब कीमत की बात करें तो OnePlus RT की भारत में कीमत 30,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

मोटो G200

Moto G200 एक और स्मार्टफोन है जिसे दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। आगामी स्मार्टफोन पहले ही अपनी अंतरराष्ट्रीय रिलीज देख चुका है, और अब इस महीने भारत में आने की उम्मीद है।

पढ़ें :- Technology News : Nokia 6600 नए अवतार में जल्द वापसी करेगा, डिजाइन ने जीता लोगों का दिल

इस स्मार्टफोन के 6.8 इंच की स्क्रीन के साथ आने की उम्मीद है, जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz है। फोन के स्नैपड्रैगन 888+ प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की अफवाह है और इसमें 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट होगा। स्मार्टफोन 108 एमपी के कैमरे से लैस होगा। कंपनी ने अभी तक स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

आसुस Z8 और 8Z फ्लिप

आसुस ने भारतीय बाजार में कई गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। कंपनी अब भारतीय बाजार में Asus Z8 और 8Z Flip को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यूजर्स इन स्मार्टफोन्स में अच्छी बैटरी लाइफ, दमदार प्रोसेसर, एचडी डिस्प्ले और शानदार कैमरा क्वालिटी की उम्मीद कर सकते हैं।

नोट 1 प्रो में माइक्रोमैक्स

भारत के अपने स्मार्टफोन ब्रांड, माइक्रोमैक्स के दिसंबर में माइक्रोमैक्स इन नोट 1 प्रो लॉन्च करने की उम्मीद है। फोन को MediaTek Helio G95 SoC द्वारा संचालित किए जाने की अफवाह है। स्मार्टफोन में उच्च रिफ्रेश दर के साथ एक बड़ी स्क्रीन होगी, एक 5000 एमएएच, और बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 10 पर चलेगा।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

मोटोरोला एज X30

Motorola का Edge X30 पहला स्मार्टफोन होगा, जो क्वालकॉम के सबसे पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 के साथ आएगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में 6.67 इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा। डिवाइस 60 एमपी के फ्रंट कैमरे से लैस होगा। चूंकि Motorola Edge X30 एक प्रीमियम सेगमेंट का फोन है, इसलिए इसकी कीमत रुपये से अधिक होगी। 50,000 स्मार्टफोन को 9 दिसंबर को शाम 5:00 बजे IST लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...