भारतीय गेंदबाजो की आंधी से उड़ी श्रीलंका की पूरी टीम

कैंडी | भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर समेट दी। अब श्रीलंकाई टीम फॉलोऑन करेगी। भारत की पहली पारी 487 रनों पर समाप्त होने के बाद श्रीलंका ने दूसरे सत्र की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर केवल 61 रन ही बनाए थे।

टीम की ओर से आउट होने वाले चार खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने (4), उपुल थारंगा (5), कुशल मेंडिस (18) और एंजेलो मैथ्यूज रहे। मैथ्यूज अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।

चायकाल की समाप्ति के बाद कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला (29), दिलरुवान परेरा, मलिंदा पुष्पकुमारा (10) और विश्व फर्नादो का विकेट गिराया। फर्नादो और परेरा को कुलदीप ने खाता भी नहीं खोलने दिया।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने लक्षण संदाकन (10) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराने के साथ ही श्रीलंका का 10वां विकेट गिरा दिया और टीम की पारी 135 रनों पर समेट दी।

भारत के लिए इस पारी में कुलदीप ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं अश्विन और शमी को दो-दो सफलता मिली और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट हासिल किया।