1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल विधानसभा में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा, सीएम पी. विजयन के इस्तीफे की मांग

केरल विधानसभा में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा, सीएम पी. विजयन के इस्तीफे की मांग

Furore In Kerala Assembly Demand For Cm P Vijayans Resignation

By शिव मौर्या 
Updated Date

तिरुवंतपुरम। केरल विधानसभा में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। राज्यपाल के संबोधन का बहिष्कार करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने विरोध प्रदर्शन किया और राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग की। विपक्षी पार्टी ने सत्ताधारी पार्टी यानि वाम सरकार से पद छोड़ने के लिए कहा।

पढ़ें :- श्रीधरन को सीएम उम्मीदवार तय कर भाजपा ने क्यों लिया यू टर्न?

इस दौरान राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि वह अपने संवैधानिक कर्तव्य को निभा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है इसमें कोई बाधा नहीं बनेगा। लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ ने संबोधन के बीच में विधानसभा से वॉकआउट किया और भाषण का बहिष्कार किया। बता दें कि, विपक्ष सीएम पी विजयन के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है।

इससे पहले सोना तस्करी मामले में विधानसभा स्पीकर पी श्रीरामकृष्णन के सहायक निजी सचिव के अय्यप्पन से कस्टम विभाग की पूछताछ को लेकर टकराव की स्थिति बनी थी। श्रीरामकृष्णन ने विधानसभा कार्यविधि के नियमों का हवाला देते हुए कहा था कि विधानसभा परिसर में किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए उनकी पूर्व अनुमति लेनी जरूरी है।

इसके अलावा केरल विधानसभा में नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया था। केरल सरकार की ओर से लाए गए इन कानूनों को पूरी तरह के उद्योगपतियों के हक में बताया जा रहा है।

 

पढ़ें :- पांच राज्यों में चुनाव की बज उठी रणभेरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...