1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले जो बाइडन और जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात

G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले जो बाइडन और जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात

जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई। ये मुलाकात इसलिए बेहद ही अहम हो जाती है जब लंबे समय से दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है। शी जिनपिंग का कहना है कि वह बाइडन के साथ स्पष्ट और विचारों के गहन आदान-प्रदान के लिए तैयार हैं, जिसका उद्देश्य अमेरिका-चीन संबंधों को बेहतर बनाना है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई। ये मुलाकात इसलिए बेहद ही अहम हो जाती है जब लंबे समय से दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है। शी जिनपिंग का कहना है कि वह बाइडन के साथ स्पष्ट और विचारों के गहन आदान-प्रदान के लिए तैयार हैं, जिसका उद्देश्य अमेरिका-चीन संबंधों को बेहतर बनाना है।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

इससे पहले सोमवार को चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माओ निंग ने बाली में जी20 शिखर सम्मलेन से इतर चीनी नेता शी जिनपिंग और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच बहुप्रतीक्षित आमने-सामने होने की उम्मीद जताई थी। बताया जा रहा है कि जो बाइडन और शी जिनपिंग बाली में नुसा दुआ बे पर एक लक्जरी समुद्र तट के किनारे के होटल मुलिया में मुलाकात की।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...