1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. G20 Summit 2022: पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात

G20 Summit 2022: पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात

इंडोनेशिया के बाली में जी-20 सम्मेलन के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई है। जी-20 डिनर के दौरान दोनों नेता मिले और हाथ मिलाने के बाद कुछ देर तक बात करते रहे। दोनों नेताओं की मुलाकात की वीडियो भी सामने आई है जिसमें पीएम मोदी (PM Modi) और शी जिनपिंग (Xi Jinping) हाथ मिलाते हुए दिखाई दिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

G20 Summit 2022: इंडोनेशिया के बाली में जी-20 सम्मेलन के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई है। जी-20 डिनर के दौरान दोनों नेता मिले और हाथ मिलाने के बाद कुछ देर तक बात करते रहे। दोनों नेताओं की मुलाकात की वीडियो भी सामने आई है जिसमें पीएम मोदी (PM Modi) और शी जिनपिंग (Xi Jinping) हाथ मिलाते हुए दिखाई दिए।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

इस दौरान पीएम मोदी ने कुछ बोला और शी जिनपिंग उनकी बात सुनते नजर आए। जी20 डिनर में पीएम मोदी ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से भी मुलाकात की है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो की ओर से आयोजित जी-20 रात्रिभोज में पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात हुई है। अप्रैल 2020 में लद्दाख में चीनी सेना और भारतीय सेना के गतिरोध के बाद दोनों नेताओं की ये पहली बैठक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...