1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जी20 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी का रोमा कन्वेंशन सेंटर में जोरदार स्वागत

जी20 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी का रोमा कन्वेंशन सेंटर में जोरदार स्वागत

पांच दिवसीय दौरे पर इटली पहुंचे पीएम मोदी (Pm modi) ने शनिवार को रोम ​स्थित रोमा कन्वेंशन सेंटर (Roma Convention Center) पहुंचे और जी20 शिखर सम्मेलन (g20 summit) में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान रोमा कन्वेंशन सेंटर (Roma Convention Center) में 'पारिवारिक फोटो' के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Pm modi) और अन्य देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

रोम। पांच दिवसीय दौरे पर इटली पहुंचे पीएम मोदी (Pm modi) ने शनिवार को रोम ​स्थित रोमा कन्वेंशन सेंटर (Roma Convention Center) पहुंचे और जी20 शिखर सम्मेलन (g20 summit) में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान रोमा कन्वेंशन सेंटर (Roma Convention Center) में ‘पारिवारिक फोटो’ के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Pm modi) और अन्य देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

पढ़ें :- Shivraj Singh Chouhan के मंत्री ने पीएम मोदी की मुग़ल शासक अकबर से तुलना, जानें क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी (Pm modi) को रिसीव करने के लिए इटली के पीएम मारियो द्राघी खुद पहुंचे थे। बताया जा रहा है इससे पहले पीएम मोदी (Pm modi) ने पोप फ्रांसिस से भेंट किया था। इस दौरान पीएम ने उन्हें भारत आने का न्यौता दिया है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया ​है कि पोप ने कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद देशों की सहायता को लेकर भारत की सराहना की थी। इसके अलावा अन्य देशों के नेताओं ने कोविड-19 महामारी और दुनिया भर के लोगों के लिए इसके परिणामों पर बात की।

उन्होंने जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौती पर भी गहराई से चर्चा की। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोपीय आयोग व परिषद के अध्यक्षों व इटली के पीएम के साथ बैठक की थी। इस दौरान जलवायु परिवर्तन, अफगानिस्तान व अन्य क्षेत्रीय व वैश्विक हितों पर चर्चा हुई थी।

पढ़ें :- दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल का इस्तीफा, जानें क्या है मामला?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...