गॉल टेस्ट: भारत जीत की ओर अग्रसर, श्रीलंका पर छाए संकट के बादल

गॉल। भारत-श्रीलंका के बीच यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत मजबूत स्थिति में पहुँच चुका है। भारत ने अभिनव मुकुंद (81) और विराट कोहली के अर्द्धशतकों (76 नाबाद) तीसरे दिन खेल की समाप्ति तक दूसरी पारी में 3 विकेट पर 189 रन बना लिए हैं। इस तरह उसकी कुल बढ़त 498 रनों की हो गई जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं। इससे पहले भारत के पहली पारी के 600 रनों के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रनों पर सिमट गई थी, लेकिन भारत ने फॉलोऑन नहीं दिया था। ।

श्रीलंका को दूसरी पारी में पहली सफलता दिलरुवान परेरा ने दिलाई। उन्होंने पिछली पारी के शतकवीर शिखर धवन (14) को डी सिल्वा (अतिरिक्त खिलाड़ी) के हाथों कैच करवाया। दूसरे विकेट के रूप में पिछली पारी के शतकवीर पुजारा (15) लाहिरू कुमारा का शिकार बने। गुणातिलका ने उनका शानदार कैच लिया। इसके बाद मुकुंद ने विराट के साथ पारी को संभाला। यह साझेदारी दिन के अंतिम अोवर में टूटी जब गुणतिलका ने मुकुंद को एलबीडब्ल्यू किया। मुकुंद ने 8 चौकों की मदद से 81 रन बनाए। कोहली 5 चौकों की मदद से 76 रन बनाकर क्रीज पर है। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की भागीदारी की।

{ यह भी पढ़ें:- LIVE IND-SL: श्रीलंका ने टॉस जीत लिया बल्लेबाजी का फैसला }

पहली पारी में मिली 300 से ज्यादा की बढ़त

इससे पहले, भारत के 600 रनों के जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 291 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत के पास 309 रनों की बढ़त है। श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा 92 रन बनाकर नाबाद लौटे। असेला गुणारत्ने अंगूठा टूटने की वजह से इस मैच में नहीं खेल सके। भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे।

{ यह भी पढ़ें:- धोनी के लिए यादगार मैच, इन पलों ने बनाया इसे और खास }

जडेजा ने लिए तीन विकेट

तीसरे दिन के खेल में भारत को पहली सफलती रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने शतक से ठीक पहले एंजेलो मैथ्यूज (83) को आउट कर उनकी और दिलरुवान परेरा की साझेदारी को तोड़ा। मैथ्यूज को कोहली ने कैच किया। अगला विकेट भी जडेजा ने लिया। उन्होंने रंगना हेराथ (09) को रहाणे के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को सातवां झटका दिया। भारत के लिए आठवां विकेट हार्दिक पांड्या ने लिया। उन्होंने अपने पहले टेस्ट विकेट के रूप में नुवान प्रदीप (10) को बोल्ड किया। आखिरी विकेट के रूप में नौवां विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया। उन्होंने लाहिरू कुमारा (02) को लंच के कुछ ही देर बाद बोल्ड कर लंकाई पारी का अंत किया।

{ यह भी पढ़ें:- धोनी का मैदान पर सोने वाला यह वीडियो खूब हो रहा वायरल, आपने देखा क्या... }

Loading...