1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gadchiroli encounter : सुरक्षा बलों ने भीमा-कोरेगांव मामले में आरोपी 50 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

Gadchiroli encounter : सुरक्षा बलों ने भीमा-कोरेगांव मामले में आरोपी 50 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली एनकाउंटर (Gadchiroli encounter) में पुलिस ने 50 लाख के इनामी नक्सली मिलिंद तेलतुम्बडे (Naxalite Milind Teltumbde)  को ढेर कर दिया है। बताया जाता है कि मिलिंद तेलतुम्बडे (Milind Teltumbde) भीमा कोरेगांव मामले (Bhima-Koregaon case) में वांछित था। बता दें कि शनिवार को मुंबई से करीब 900 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र (Maharashtra)  के गढ़चिरौली जिले (Gadchiroli District) में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सली मारे गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली एनकाउंटर (Gadchiroli encounter) में पुलिस ने 50 लाख के इनामी नक्सली मिलिंद तेलतुम्बडे (Naxalite Milind Teltumbde)  को ढेर कर दिया है। बताया जाता है कि मिलिंद तेलतुम्बडे (Milind Teltumbde) भीमा कोरेगांव मामले (Bhima-Koregaon case) में वांछित था। बता दें कि शनिवार को मुंबई से करीब 900 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र (Maharashtra)  के गढ़चिरौली जिले (Gadchiroli District) में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सली मारे गए हैं।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ करीब 12 घंटे तक चली। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल (Superintendent of Police Ankit Goyal) ने रविवार को बताया कि प्रारंभिक पहचान के मुताबिक, मिलिंद शनिवार की मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में से एक था। फिलहाल, अन्य मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है।  मिलिंद तेलतुम्बडे (Milind Teltumbde) पर पुणे पुलिस (Pune Police) के एल्गार परिषद-भीमा कोरेगांव जातिगत दंगों (Elgar Parishad-Bhima Koregaon caste riots) में शामिल होने का भी आरोप था। मिलिंद की पत्नी भी माओवाद संगठन में थी, जिसे 2011 में गिरफ्तार कर लिया गया है।

मारे गए 26 नक्सलियों में 20 पुरुष और छह महिला

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil) ने कहा कि शनिवार को गढ़चिरौली में हुए मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सली मारे गए, जिनमें 20 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। गढ़चिरौली पुलिस ने पुष्टि की है कि इसमें मिलिंद तेलतुम्बडे (Milind Teltumbde) भी शामिल है। गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल (Superintendent of Police Ankit Goyal)  ने कहा कि मुठभेड़ सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में शुरू हुई, जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम तलाशी अभियान चला रही थी। मुठभेड़ में चार पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया। यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित है।

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

मुठभेड़ में  चार जवान घायल

मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद इन्हें एयरलिफ्ट किया गया। इन्हें नागपुर के क्रिटिकल केयर कॉमप्लेक्स ऑफ ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (Critical Care Complex of Orange City Hospital and Research Institute) में भर्ती कराया गया है। जहां इनका इलाज जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...