1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Galaxy S23 Ultra Launch Date: Samsung का ये नया स्मार्टफोन मार्किट में मचा देगा खलबली, जाने क्या है ख़ास

Galaxy S23 Ultra Launch Date: Samsung का ये नया स्मार्टफोन मार्किट में मचा देगा खलबली, जाने क्या है ख़ास

सैमसंग जल्द ही अपना धमाकेदार स्मार्टफोन पेश करने जा रहा है। खबरों का कहना है कि Galaxy S23 Ultra सैमसंग का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें 200MP का कैमरा होने वाला है। दक्षिण कोरियाई कंपनी (South Korean company) पहले ही 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP1 और HP3 सेंसर भी पेश कर चुकी है

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Galaxy S23 Ultra Launch Date: सैमसंग () जल्द ही अपना धमाकेदार स्मार्टफोन पेश करने जा रहा है। खबरों का कहना है कि Galaxy S23 Ultra सैमसंग का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें 200MP का कैमरा होने वाला है। दक्षिण कोरियाई कंपनी (South Korean company) पहले ही 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP1 और HP3 सेंसर भी पेश कर चुकी है।

पढ़ें :- खरीदें ओप्पो का रेनो 8 सीरीज, बचाएं हजारों रुपये

आपको बता दें, इनमें से कोई भी सेंसर S23 अल्ट्रा पर उपलब्ध होने का अनुमान लगाया जा रहा है। विश्वसनीय टिपस्टर आइस यूनिवर्स के अनुसार, यह अघोषित ISOCELL HP2 कैमरा सेंसर से भरा होगा।

Launch डेट

Galaxy S23 Ultra को Q1 2023 में पेश करने जा रहे है। जिसके साथ गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी S23 प्लस होने का अनुमान है। वर्तमान में, अफवाह मिल अनपैक्ड इवेंट पर केंद्रित है, जो 10 अगस्त को होने वाली है। कंपनी गैलेक्सी जेड फोल्ड 4, गैलेक्सी जेड फ्लिप 4, गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज और कई प्रोडक्ट्स का अनावरण करने वाली है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Leaks

टिपस्टर का दावा है कि उसे पूरा यकीन है कि Galaxy S23 Ultra में बिना रिलीज हुए HP2 सेंसर भी होने वाले है, HP2 सेंसर के विस्तृत विवरण अभी ज्ञात नहीं हैं। टिपस्टर चुन के मुताबिक  सैमसंग अपने अल्ट्रा-ब्रांडेड फ्लैगशिप पर केवल HP2 सेंसर का भी इस्तेमाल करने वाला है। उन्होंने कहा कि HP1 और HP3 कैमरा सेंसर गैलेक्सी ए-सीरीज और चीनी ब्रांडों के स्मार्टफोन पर पेश किए जाने वाले है।

पढ़ें :- Mobile News: चाइनीज फोन को लेकर सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम, घरेलू मोबइल कंपनियों की होगी बल्ले-बल्ले

Galaxy S23 अल्ट्रा कैमरा

खबरों का कहना है कि Galaxy S23 Ultra में प्राथमिक कैमरा के रूप में ISOCELL HP2 होने वाला है। इसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 3x ऑप्टिकल जूम वाला 10MP का टेलीफोटो कैमरा और 10x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट वाला 10MP का पेरिस्कोप जूम कैमरा दिया जा रहा है। जबकि Galaxy S23 Ultra के फ्रंट कैमरे के बारे में कोई सूचना नहीं है।

जिसमे 40-MP कैमरा बनाए रखने की संभावना है, जो ऑटोफोकस और 60fps 4K वीडियो शूटिंग जैसी सुविधाओं के साथ दिया जा रहा है। जबकि S23 अल्ट्रा में आगामी स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म की सुविधा होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है, इसके अन्य विनिर्देशों पर कोई शब्द नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...