1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gandhi Jayanti: गांधी जयंती पर सीएम योगी ने चलाया चरखा, कहा-बापू का खादी भारत के स्वावलंबन का आधार बना

Gandhi Jayanti: गांधी जयंती पर सीएम योगी ने चलाया चरखा, कहा-बापू का खादी भारत के स्वावलंबन का आधार बना

महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें पुष्पां​जलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गांधी आश्रम में चरखा भी चलाया। उन्होंने लोगों से कम से कम एक खादी वस्त्र का इस्तेमाल करने की अपील की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें पुष्पां​जलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गांधी आश्रम में चरखा भी चलाया। उन्होंने लोगों से कम से कम एक खादी वस्त्र का इस्तेमाल करने की अपील की है। साथ ही कहा कि कम से कम एक खादी वस्त्र का इस्तेमाल करें और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान दें।

पढ़ें :- यूपी का कोविड प्रबंधन मॉडल दुनिया के लिए अनुकरणीय, सीएम योगी से मिलने के बाद बोलीं मेलिण्डा फ्रेंच गेट्स

मुख्यमंत्री योगी ने ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना को सफल बनाने की अपील जनता से की। मुख्यमंत्री ने कहा कि, गांधी जी ने स्वतंत्रता आंदोलन के साथ ही स्वदेशी, स्वच्छता, स्वावलंबन व ग्राम स्वराज के विचारों को नई गति दी। बापू आज भी हम लोगों के लिए महान प्रेरणा हैं।

बापू का खादी भारत के स्वावलंबन का आधार बना, स्वदेशी का आधार बना, सम्मान का आधार बना। बापू के ‘ग्राम स्वराज’ की परिकल्पना को साकार करने हेतु डबल इंजन की भाजपा सरकार के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक विकास-कार्य चल रहे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...