1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ganga Expressway: पीएम मोदी ने किया ‘गंगा एक्सप्रेसवे’ का शिलान्यास, कहा-यूपी के पैसे को यहां के विकास में लगाया जा रहा है

Ganga Expressway: पीएम मोदी ने किया ‘गंगा एक्सप्रेसवे’ का शिलान्यास, कहा-यूपी के पैसे को यहां के विकास में लगाया जा रहा है

Ganga Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज उत्तर प्रदेश को देश के सबसे लंबे 'गंगा एक्सप्रेसवे' (Ganga Expressway) का शिलान्यास किया। ये एक्सप्रेसवे 36,230 करोड़ की लागत से बनने बनेगा। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ganga Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज उत्तर प्रदेश को देश के सबसे लंबे ‘गंगा एक्सप्रेसवे’ (Ganga Expressway) का शिलान्यास किया। ये एक्सप्रेसवे 36,230 करोड़ की लागत से बनने बनेगा। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है। उन्होंने कहा कि, मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा। पीएम ने कहा कि, ये जो आज यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछ रहा है, जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं।

Koo App

यूपी का ये विकास, वरदान साबित होगाः 1. समय की बचत 2. सुविधा व सहूलियत में बढ़ोत्तरी 3. यूपी के संसाधनों का सही उपयोग 4. यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि 5. यूपी में चौतरफा समृद्धि मा0 प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी #गंगा_एक्सप्रेसवे

Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 18 Dec 2021

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

उन्होंने कहा कि, पहला वरदान, लोगों के समय की बचत। दूसरा वरदान, लोगों की सहूलियत में बढोतरी, सुविधा में बढोतरी। तीसरा वरदान, यूपी के संसाधनों का सही उपयोग। चौथा वरदान, यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि। पांचवा वरदान, यूपी में चौतरफा समृद्धि। पीएम ने कहा कि, यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है। पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है। लेकिन आज उत्तर प्रदेश के पैसे को उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जा रहा है।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, जब पूरा यूपी एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है। इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

साथ ही कहा कि, आप याद करिए पांच साल पहले का हाल। राज्य के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दूसरे शहरों और गांव-देहात में बिजली ढूंढे नहीं मिलती थी। डबल इंजन की सरकार ने ना सिर्फ यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि हर जिले को पहले से कई गुना ज्यादा बिजली दी जा रही है।

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...