1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gangotri Dham Snowfall : गंगोत्री धाम में बर्फबारी शुरू, सफेद चादर में लिपटी घाटी

Gangotri Dham Snowfall : गंगोत्री धाम में बर्फबारी शुरू, सफेद चादर में लिपटी घाटी

पहाड़ों में मौसम ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम ने तेजी से करवट लेना शुरू कर दिया है। देवभूमि में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gangotri Dham Snowfall : पहाड़ों में मौसम ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम ने तेजी से करवट लेना शुरू कर दिया है। देवभूमि में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है।  उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। साथ ही गंगोत्री धाम में  लेकिन निचले इलाकों में बादल छाए हुए हैं। गंगोत्री नेशनल पार्क से बर्फबारी की कई ताजा तस्वीरें भी सामने आई हैं।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

खबरों केे अनुसार, गंगोत्री धाम में मौसम ने करवट ली है और अब कड़ाके की ठंड के साथ बर्फबारी हो रही है। गंगोत्री नेशनल पार्क से कई तस्वीरें सामने आई हैं जहां सुबह से ही बर्फबारी जारी है। वहीं कड़ाके की ठंड के बीच गंगोत्री नेशनल पार्क के कर्मचारी ड्यूटी पर हैं। उम्मीद है कि शाम तक इस पूरी घाटी में अच्छी बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के छिटपुट इलाकों में कोहरा घना से बेहद घना होने की संभावना जताई है। वहीं, बिहार और जम्मू के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...