अदालत परिसर में कुख्यात गैंगेस्टर संतोष झा की हत्या से सनसनी

santosh-jha
अदालत परिसर में कुख्यात गैंगेस्टर संतोष झा की हत्या से सनसनी

Gangster Santosh Jha Shot Dead Inside Court

पटना। बिहार के कुख्यात गैंगेस्टर संतोष झा की अदालत परिसर में मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। संतोष को पेशी के लिए अदालत लाया गया था। इसी दौरान घात लगाए बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जख्मी हालत में संतोष को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। बता दें कि संतोष झा पर दो इंजीनियरों के कत्ल का मुकदमा चल रहा है। पुलिस के अनुसार रंगदारी न देने पर संतोष झा ने दोनों इंजीनियरों का कत्ल करवाया था।

हत्या के आरोप में गैंगेस्टर संतोष झा फिलहाल जेल में बंद था। शिवहर के रहने वाला संतोष बहुत कम वक्त में अपराध की दुनिया में अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया था। थोड़े दिन पहले ही संतोष झा के गैंग के सदस्य अभिषेक झा की मोतिहारी कोर्ट परिसर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

राज्य के सबसे खूंखार अपराधियों में शामिल संतोष झा के गिरोह ने 26 दिसंबर 2015 को बहेड़ी थाना क्षेत्र के शिवराम चौक पर एसएच-88 का निर्माण कार्य करा रहे इंजिनियर मुकेश कुमार और ब्रजेश कुमार की दिनदहाड़े एके-47 से अंधाधुंध गोली मारकर हत्या कर दी थी। दोनों इंजीनियरों की हत्या के बाद से ही मामले में गैंगस्टर संतोष झा और उसकी बहन बहेरी ब्लॉक प्रमुख मुन्नी देवी का नाम सामने आ रहा था। मुन्नी देवी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की राजनीति में भी खींचतान शुरू हो गई है।

बताया जा रहा है कि एक गोली सिर में और दूसरी गोली सीने में लगी। इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए। फिलहाल कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है और पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है।

पटना। बिहार के कुख्यात गैंगेस्टर संतोष झा की अदालत परिसर में मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। संतोष को पेशी के लिए अदालत लाया गया था। इसी दौरान घात लगाए बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जख्मी हालत में संतोष को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। बता दें कि संतोष झा पर दो इंजीनियरों के कत्ल का मुकदमा चल रहा है। पुलिस के अनुसार रंगदारी न देने पर संतोष…