1. हिन्दी समाचार
  2. जेल में गैंगस्टर ने लिए सात फेरे,हाईकोर्ट के आदेश पर हुई अनोखी शादी

जेल में गैंगस्टर ने लिए सात फेरे,हाईकोर्ट के आदेश पर हुई अनोखी शादी

By बलराम सिंह 
Updated Date

Gangster Took Seven Rounds In Jail A Unique Marriage On The Orders Of The High Court

चंडीगढ़। पंजाब की नाभा जेल बुधवार को एक शानदार शादी की गवाह बनी। शादी में जमकर बैंड-बाजा बजा। इसमें दूल्हा और दूल्हन दोनों पक्ष के लोग शामिल हुए। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर दोहरे हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर मनदीप सिंह की शादी कड़ी सुरक्षा के बीच कराई गई।
जेल इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा कि किसी गैंगस्टर की जेल में ही शादी हुई हो। शगुन का लाल चूड़ा डाल पूरे श्रृंगार में दुल्हन अपने रिश्तेदारों साथ बुधवार सुबह करीब सवा नौ बजे कार से नाभा जेल के अंदर दाखिल हुई। उनके साथ ही अलग गाड़ी में गैंगस्टर मनदीप सिंह के रिश्तेदार भी जेल अंदर पहुंचे। हाथ में गैंगस्टर के लिए शादी का जोड़ा और सिर पर सजाने को सेहरा था। सभी के चेहरों पर शादी की खुशी साफ झलक रही थी। इस दौरान जेल व पुलिस प्रशासन की तरफ से नाभा जेल के बाहर व अंदर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

खास तौर से जेल के बाहर के कुछ किलोमीटर तक के एरिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। शादी का जोड़ा पहन व सिर में सेहरा सजा तैयार होकर गैंगस्टर मनदीप सिंह जेल के गुरुद्वारा साहिब में कुछ देर बाद पहुंचा, जहां पर उसका पवनदीप कौर निवासी पट्टी महिमा जिला लुधियाना साथ आनंद कारज कराया गया। शादी का समागम बाद दोपहर तीन बजे तक चला, जिसके लिए जेल व पुलिस प्रशासन की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर पूरे प्रबंध किए गए थे।
गौरतलब है कि गैंगस्टर मनदीप सिंह ने हाईकोर्ट में पिटीशन दाखिल कर शादी करने के लिए पैरोल की अनुमति मांगी थी। जेल प्रशासन के एतराज के बाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर की जेल के गुरुद्वारा साहिब में ही 30 अक्तूबर को शादी कराने के आदेश जारी कर दिए थे। इस शादी के लिए जेल प्रशासन को तैयारियां करने को भी कहा गया था। जेल के सुपरिंटेंडेंट रमनजीत सिंह भंगू ने कहा कि दोनों परिवारों की तरफ से कुल आठ लोग शादी में शामिल हुए थे। शादी अच्छे माहौल में हो गई। गैंगस्टर व उसकी दुल्हन काफी खुश हैं।

दोहरे हत्याकांड का आरोपी ​है मनदीप
गैंगस्टर मनदीप सिंह ने मोगा में सरपंच व उसके गनमैन को गोलियां मार कर मौत के घाट उतार दिया था। इस केस में उसे अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा काटने के लिए ही वह नाभा जेल में बंद है। इसके अलावा गैंगस्टर पर आठ और मुकदमे भी दर्ज हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X