1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. नवरात्रि स्पेशल पर डिजाइनर ने बना डाली गरबा PPE किट, झूम कर नाचते नजर आए लोग…

नवरात्रि स्पेशल पर डिजाइनर ने बना डाली गरबा PPE किट, झूम कर नाचते नजर आए लोग…

Garba Ppe Kit Made By Designer On Navratri Special People Seen Dancing And Dancing

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आज से माता की नवरात्रि शुरू हो गई है हर हिन्दू के लिए ये के बड़ा त्योहार होता है हर कोई इन 9 दिनो मे माता का आवाहन करता है लेकिन अगर बात की जाये गुजरात की तो नवरात्रि गरबा डांस के बिना अधूरी रहती है, खासकर गुजरात में नवरात्रि के 9 दिनों तक गरबा की धूम देखने लायक होती है। लेकिन इस बार नवरात्रि 17 अक्टूबर से कोरोना संकट के बीच शुरू हो रही है।

पढ़ें :- नवरात्रि स्पेशल: माता के पंडाल मे होगी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा, वजह उड़ा देगी होश

कोरोना का प्रभाव त्योहारों भी पड़ता दिखाई दे रहा है, क्योंकि इस बार गुजरात में सार्वजनिक तौर पर डांडिया और गरबा खेलने पर रोक लगाई गई है। लेकिन इसी बीच गरबा के प्रेमियों ने कोरोनाकाल में भी गरबा डांस करने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है, जिसका हर कोई मुरीद हो सकता है।

कोरोनावायरस के बीच गरबा को एंजॉय करने के लिए सूरत के फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट्स (PPE) से बनाए गए खास तरह के कॉस्ट्यूम में गरबा खेला।

गरबा खेलने के लिए उन्होंने सफेद रंग की पीपीई किट्स से बनाए गए इन कॉस्ट्यूम को एथनिक टच देने के लिए मल्टी कलर के दुपट्टों के साथ कैरी किया है। कॉस्ट्यूम को अधिक आर्कषित बनाने के लिए इस पर अलग-अलग रंगों से पेंटिंग की गई है और साथ ही कांच का इस्तेमाल करके सजाया गया है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...