गरीबी उन्मूलन के प्रति सरकार का रवैया व्यापक: पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात कहा कि गरीबी उन्मूलन के प्रति उनकी सरकार का नजरिया ‘व्यापक’ है और ‘एकाकी नहीं’ है क्योंकि सारी महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्देश्य इस लक्ष्य को हासिल करना है। उन्होंने कहा कि गरीबी उन्मूलन के प्रति हमारा नजरिया व्यापक है, न कि एकाकी। सारी महत्वपूर्ण योजनाओं का लक्ष्य गरीबी उन्मूलन है।




यह एक फॉलोवर के ट्वीट के जवाब में आया। उस फॉलोवर ने प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ की। इस योजना के तहत सब्सिडी वाली एलपीजी हासिल करने वाले गरीबों की संख्या दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है।

योजना के प्रभावी कार्यान्वयन की एक अन्य फॉलोवर द्वारा तारीफ किए जाने पर ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यान्वयन पर अच्छा बिंदु। यह उतना ही महत्वपूर्ण है जितनी योजना। उज्ज्वला योजना का कार्यान्वयन और जमीनी स्तर तक पहुंच सराहनीय है। एक अन्य फॉलोवर ने प्रधानमंत्री को ट्वीट करके कहा कि इस योजना के लिए करोड़ों महिलाएं उन्हें आशीर्वाद देंगी।




अपने जवाब में उन्होंने कहा कि कई महिलाएं और खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब महिलाएं उज्ज्वला योजना के कायाकल्प करने वाले प्रभाव को साझा कर रही हैं। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना मोदी सरकार की एक महत्वाकांक्षी सामाजिक कल्याण योजना है। इसे पिछले साल एक मई को उत्तर प्रदेश के बलिया से शुरू किया गया था।