RCB ने नियुक्त किया नया कोच, इस दिग्गज ने टीम इंडिया को बना चुका है विश्व विजेता

RCB ने नियुक्त किया नया कोच, इस दिग्गज ने टीम इंडिया को बना चुका है विश्व विजेता
RCB ने नियुक्त किया नया कोच, इस दिग्गज ने टीम इंडिया को बना चुका है विश्व विजेता

Gary Kirsten Replaces Daniel Vettori Royal Challengers Bangalore Head Coach

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व भारतीय क्रिकेट टीम को 2011 में विश्व कप जीत दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वो न्यूजीलैंड के पूर्व कोच डेनियल विटोरी की जगह लेंगे जिन्हें कुछ ही दिन पहले उनके पद से मुक्त किया गया था।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन पिछले सीजन में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद थे। अब टीम के मुख्य कोच के रूप में उनके पास अपनी रणनीति को और बेहतर रूप से अंजाम देने की छूट होगी। विराट भी 2011 की विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसके कोच गैरी थे।

बेंगलोर का मुख्य कोच बनने पर कर्स्टन ने कहा, “मुझे पिछले सीजन में विटोरी के साथ बेंगलोर टीम में काम करने का मौका मिला था जिसका मैंने काफी लुत्फ उठाया था। मैं बेंगलोर के साथ अपना सफर जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।” उन्होंने कहा, “मैं टीम प्रबंधन का मुझे इस पद के लायक समझने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम सफल रहेंगे।”

वहीं विटोरी ने कहा, “आठ साल बेंगलोर के साथ बिताने के बाद मैं टीम का शुक्रगुजार हूं। मैंने इस टीम के साथ एक खिलाड़ी और कोच दोनों के तौर पर काम किया है। मैं फ्रेंचाइजी को बधाई देता हूं।”

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व भारतीय क्रिकेट टीम को 2011 में विश्व कप जीत दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वो न्यूजीलैंड के पूर्व कोच डेनियल विटोरी की जगह लेंगे जिन्हें कुछ ही दिन पहले उनके पद से मुक्त किया गया था। गौरतलब है कि…