1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. गैस सिलेंडर ने बढ़ाई आम आदमी की चिंता, एक बार फिर दाम में हुआ इजाफा

गैस सिलेंडर ने बढ़ाई आम आदमी की चिंता, एक बार फिर दाम में हुआ इजाफा

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आदमी को मार्च के पहले दिन ही एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, फिर से घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में तेल कंपनियों ने इजाफा कर दिया है। इसी क्रम में सोमवार को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद सिलेंडर के दाम 819 रुपए हो गए हैं। मालूम हो, महज तीन दिन पहले कीमतों में 25 रुपये में इजाफा किया गया था।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बीते गुरुवार को सिलेंडर के दाम बढ़ाकर 794 रुपये किए गए थे। पहले इस सिलेंडर की कीमत 769 रुपये थी। 25 फरवरी 2021 से नए बढ़े हुए दाम लागू किए गए थे। बता दें कि गैस सिलेंडर के दाम फरवरी महीने में तीन बार बढ़ाए जा चुके हैं। 4 फरवरी को सरकार ने LPG के दाम में 25 रुपये का इजाफा किया था। इसके बाद एक बार फिर से सिलेंडर के दाम 15 फरवरी को 50 रुपये बढ़ा दिए गए थे। अब आज तीसरी बार फिर 25 रुपये का इजाफा किया गया जा चुका है।

आपको बताते चलें कि गैस सिलेंडर के दाम 1 दिसंबर को 594 रुपये से बढ़ाकर 644 रुपये किए गए थे। फिर 1 जनवरी को 50 रुपये बढ़ाकर सिलेंडर के दाम 694 रुपये कर दिए गए थे। इसके बाद फरवरी में तीन बार गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा किया जा चुका है। अब गैर सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद 794 रुपये हो चुकी है। यानि कुल मिलकर सरकार पिछले तीन महीनों में गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपए तक की बढ़ोत्तरी कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...