गॉल टेस्ट : धवन ने जड़ा तूफानी शतक , भारत का स्कोर 280 के पार

shikhar-dhawan

गॉल | भारत ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले सत्र में बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इसने भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं। भारत ने अभिनव मुकुंद (12) के रूप में अपना एक मात्र विकेट खोया। शिखर धवन ( 1) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 73) विकेट पर टिके हुए हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम की ओर से मैदान पर उतरी मुकुंद और धवन की नई सलामी जोड़ी अपनी लय हासिल करने में लगी थी। दोनों बल्लेबाज नियमित सलामी बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में अपनी छाप छोड़ना चाहते थे।

{ यह भी पढ़ें:- सचिन तेंदुलकर के बेटे ने लिया पहला इंटरनेशनल विकेट, देखें वीडियो }

धवन और मुकुंद पैर जमाने की कोशिश में लगे थे, तभी नुवान प्रदीप की एक गेंद मुकुंद के बल्ले का बहारी किनारा लेकर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में चली गई। मुकुंद 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 26 गेंदें खेलीं और दो चौके लगाए।

यहां से पुजारा और धवन ने पारी को आगे बढ़ाया और पहले सत्र के अंत तक विकेट पर जमे हुए । धवन अब तक खेली गई 162 गेंदों परतीस चौके लगा चुके हैं। वहीं पुजारा ने 131 गेंदों में पाँच चौके जड़े।

{ यह भी पढ़ें:- शास्त्री के साथ मिलकर कृणाल और दीपक चहर की टीम इंडिया ने की रैगिंग, VIDEO वायरल }

मुकुंद के जाने के बाद पुजारा और धवन ने संयम से खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया और मेजबान टीम के गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी हो गए। श्रीलंकाई गेंदबाज इन पर रोक नहीं लगा सके और ये दोनों बड़ी आसानी से अपनी मर्जी के मुताबिक रन बनाते रहे। श्रीलंकाई गेंदबाज इस जोड़ी के कारण बैकफुट पर नजर आ रहे हैं।

गॉल | भारत ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले सत्र में बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इसने भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं। भारत ने अभिनव मुकुंद (12) के रूप में अपना एक मात्र विकेट खोया। शिखर धवन ( 1) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 73) विकेट पर टिके हुए हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान…
Loading...