गौरी खान ने संजय दत्त की दूसरी पत्नी को घरेलू हिंसा से था बचाया

मुंबई। इन दिनों एक्टर संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म ‘भूमि’ के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रहे हैं। जल्द ही उनकी ये फिल्म पर्दे पर भी रिलीज़ होने वाली है। वहीं इन दिनों संजय के ऊपर बायोपिक बनाने की भी तैयारी हो रही है। इसी दौरान संजय की निजी जिंदगी से जुड़े वो सब राज एक-एक कर बाहर आ रहे हैं जिन्हे शायद ही कोई जनता था। अब वो चाहे उनसे जुड़े विवाद हो चाहे शादी हो या फिर अफेयर एक-एक कर सभी चर्चा का विषय बन रहे हैं। बता दें संजय दत्त ने तीन शादियां की थी जिसमे उनकी दूसरी पत्नी का नाम रिया पिल्ले था। रिया के साथ संजय दत्त का रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं चला और दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक लेने के बाद 2005 में रिया ने टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ रहने लगी। आपको ये जान कर बेहद हैरानी होगी की रिया का पेस के साथ रहने का निर्णय बेहद गलत था जिसके चलते उन्होने बहुत बुरे दिन देखें।

बता दें, संजय दत्त रिया से बेहद प्यार करते थे। जब तक संजय रिया से कानूनी तौर पर अलग नहीं हो गए तब तक वो रिया की शॉपिंग और क्रेडिट कार्ड का खर्चा उठाया करते थे। इतना ही नहीं उन्होने एलिमनी से पहले रिया को एक गाड़ी और 8 करोड़ रुपए भी दिये थे।

{ यह भी पढ़ें:- बॉलीवुड के खिलाड़ी ने शहीदों के परिवार को दिया स्पेशल दिवाली गिफ्ट }

तलाक लेने के बाद रिया टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ रहने लगी थी इस बीच उनको एक बेटी भी हुयी। लेकिन कुछ दिनों बाद इन दोनों में भी विवाद होने लगा और रिया ने अपने पति और ससुर के खिलाफ 2014 में घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। रिया ने पुलिस को बताया कि उनके लीव इन पार्टनर पेस उन्हे कमरे में कैद रखते थे और  मारते-पीटते थे। ऐसे समय में रिया ने अपनी करीबी दोस्त शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का सहारा लिया और किसी तरह बच कर गौरी तक अपनी बात पहुंचाई। इसके बाद गौरी अपने साथ 5 बाउंसर लेकर रिया के घर पहुँच गयी और उन्हे वहां से बाहर निकाला। तब रिया सीधे पुलिस स्टेशन पहुँच गयी और वहां अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

जब मामला कोर्ट तक पहुंचा तो रिया ने अपनी बेटी के गुजारा-भत्ता के लिए पेस पर महिना 4 लाख रुपए देने की मांग की। इस बात पर पेस ने कहा कि रिया उनकी पत्नी नहीं हैं दोनों ने कभी शादी नहीं की इसीलिए वो गुजारा-भत्ता नहीं देंगे। फिलहाल अभी तक ये मामला कोर्ट में अटका हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- संजू बाबा की बेटी त्रिशाला का बोल्ड अवतार, वायरल हुई फोटो }