CCTV में नजर आये ‘गौरी लंकेश’ के हत्यारे, भाई ने की CBI जांच की मांग

बेंगलूरु। पत्रकारिता जगत की एक बुलंद आवाज गौरी लंकेश को अब हमेशा के लिये खामोश कर दिया गया। गौरी लंकेश की 16 पन्नों की एक पत्रिका ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ हर हफ्ते निकलती है। मंगलवार को राज राजेश्वरी इलाके में अज्ञात हमलावरों ने गौरी के सिर में तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी। कर्नाटक पुलिस वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की तलाश में जुटी है।
इस मामले की जांच के लिए तीन विशेष टीमें लगाई गयी हैं। पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार के मुताबिक, गौरी लंकेश रात करीब 8.30 बजे अपने घर के सामने कार से उतरी, उसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। करीब 7 राउंड फायरिंग की गई इसमें से 4 गोली गौरी को लगी, 3 गोली उनके सिर में लगी हैं। फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी बाहर निकले। घटनास्थल के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने हासिल कर लिया है। मुख्य रूप से 2 सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन मौजूद है, जिसमें संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं।

CCTV में दिखे हमलावर-
पांच सेकेंड के विजुअल में साफ दिखा कि एक शख्स जिसने सिर पर हेलमेट और काले रंग की जैकेट पहनी हुई है, गौरी लंकेश की तरफ फायरिंग कर रहा है। वह गौरी से करीब 10 फिट की दूरी पर बाइक पर बैठे हुए वारदात को अंजाम दे रहा है। सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक पर तीन लोग दिखाई दे रहे हैं। फोरेंसिक एक्सपर्ट की माने तो 32MM पिस्तौल से वारदात को अंजाम दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- वरिष्ठ पत्रकार की गिरफ्तारी ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल, जाने पूरा मामला }

गौरी के भाई इंद्रजीत ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है। इंद्रजीत ने कहा, वो अपना काम कर रहीं थीं, उन्हें किसी तरह की धमकी की जानकारी अब तक नहीं है। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं क्योंकि बड़े दुख से कहना पड़ता है कि कलबुर्गी हत्याकांड की जांच राज्य द्वारा की गई और उसमें अब तक कुछ हासिल नहीं हुआ।

BJP नेता कर चुके हैं मानहानि का मुकदमा-
नवंबर, 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिस कारण उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया। इस मामले में उन्हें छह माह जेल की सजा हुई थी।

{ यह भी पढ़ें:- घोटालेबाज यादव सिंह को मिली बेल, ईडी नहीं दाखिल कर सका आरोप पत्र }

स्मृति ईरानी ने किया ट्वीट-
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को बेंगलुरू की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की और मामले की शीघ्र जांच की मांग की। ईरानी ने ट्वीट कर कहा, “मैं गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करती हूं। उम्मीद है कि शीघ्र जांच कर पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाएगा। परिवार के प्रति संवेदनाएं।”

Loading...