1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Gautam Adani : अडानी को मिला ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड , Sundar Pichai और Jeff Bezos को भी मिल चुका है ये सम्मान

Gautam Adani : अडानी को मिला ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड , Sundar Pichai और Jeff Bezos को भी मिल चुका है ये सम्मान

उनके दूरदर्शी नेतृत्व के सम्मान में बुधवार को यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल 2022 (USIBC 2022) ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gautam Adani :  उनके दूरदर्शी नेतृत्व के सम्मान में बुधवार को यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल 2022 (USIBC 2022) ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) और जेफ बेजोस (Jeff Bezos) जैसे दिग्गजों को भी मिल चुका है। अडानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और Bloomberg Billionaires Index पर विश्व स्तर पर शीर्ष 3 सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल होने वाले पहले एशियाई हैं।  पुरस्कार प्राप्त करने पर ने  कहा कि यह पुरस्कार भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर मिला है, जो इसे और भी महत्वपूर्ण और यादगार बनाता है।

पढ़ें :- Gautam Adani टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में फिर चौथे नंबर पर खिसके

उन्होंने तीन रणनीतिक क्षेत्रों पर भी प्रकाश डाला, जहां भारत और अमेरिका को संयुक्त प्रगति दिखानी है – Climate change, semiconductors and health care । प्लेनेट को ठंडा करना अब समान रूप से आवश्यक है और अगले दशकों में सबसे अधिक लाभदायक व्यवसायों में से एक हो सकता है। सरकारों ने अपने हिस्से का काम किया है, अब कारोबारियों का काम है कि वे सहयोग का रास्ता निकालें। अडानी ग्रुप इसके लिए पहले ही 70 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता जता चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...