1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Adani Group ने NDTV पर 495 करोड़ रुपये में लगाया दांव, खरीदेंगे 29 फीसदी हिस्सेदारी

Adani Group ने NDTV पर 495 करोड़ रुपये में लगाया दांव, खरीदेंगे 29 फीसदी हिस्सेदारी

Adani Group:  गौतम अडानी समूह (Gautam Adani Group) की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (AMG Media Network Limited) ने मीडिया हाउस NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। अडानी समूह NDTV यानी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। वहीं, खुली पेशकश के जरिए एनडीटीवी में 26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Adani Group:  गौतम अडानी समूह (Gautam Adani Group) की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (AMG Media Network Limited) ने मीडिया हाउस NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। अडानी समूह (Adani Group) NDTV यानी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (New Delhi Television Limited) में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। वहीं, खुली पेशकश के जरिए एनडीटीवी (NDTV)  में 26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

पढ़ें :- रवीश कुमार ने इस्तीफ़े की चर्चा का कुछ इस अंदाज में किया खंडन, बोले-मोदी मुझे इंटरव्यू देने के लिए हो गए तैयार

इस तरह अडानी समूह (Adani Group) की कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी और वह मीडिया कंपनी में मेजर स्टेक होल्डर कहलाएगी। यह डील करीब 495 करोड़ रुपये में होने की उम्मीद है। इस बीच, NDTV के शेयर मंगलवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुए हैं।

मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है: संजय पुगलिया

एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMG Media Networks Limited) के सीईओ और सीनियर जर्नलिस्ट संजय पुगलिया (CEO and Senior Journalist Sanjay Puglia) ने एक बयान में कहा कि यह अधिग्रहण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम भारतीय नागरिक, उपभोक्ताओं या भारत में रुचि रखने वालों को सूचना और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं। एनडीटीवी हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है। हम समाचार वितरण में NDTV के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

NDTV की मीडिया इंडस्ट्री में है खास पहचान

पढ़ें :- NDTV में Adani की इंट्री के बाद पांच फीसदी तक चढ़े मीडिया कंपनी के शेयर

बता दें कि NDTV एक प्रमुख मीडिया हाउस है। करीब तीन दशक से मीडिया इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाने वाली इस कंपनी के तीन नेशनल न्यूज चैनल- एनडीटीवी 24×7, एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी प्रॉफिट हैं। इसकी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति भी है। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों पर इसकी मजबूत फैन फॉलोइंग है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...