दिल्ली में अबकी बार सबसे अमीर उम्मीदवार गौतम गंभीर, बनें चौकीदार

gautam
दिल्ली में अबकी बार सबसे अमीर उम्मीदवार गौतम गंभीर, बनें चौकीदार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में दिल्ली के सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये मूल्य की है। क्रिकेट से सियासत में आए गंभीर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं। 37 वर्षीय गौतम गंभीर ने संपत्ति के मामले में आप और कांग्रेस सहित अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ दिया है।

Gautam Gambhir Among Delhis Richest Lok Sabha Candidates :

करीब एक महीने पहले भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर ने बुधवार को नामांकन करने के बाद अपने नाम में चौकीदार जोड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन के तहत हर भाजपा नेता अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ रहा है।

दिल्ली में अबकी बार सबसे अमीर उम्मीदवार गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने नामांकन के दौरान कुल संपत्ति 1.37 अरब रुपये घोषित की है। उन्होंने अपनी अचल संपत्ति 21 करोड़ और चल संपत्ति के रुप में 1 अरब 16 करोड़ रुपये से ज्यादा का शपथ पत्र दिया है। जबकि उनकी पत्नी नताशा गंभीर के नाम 1 करोड़ 15 लाख से ज्यादा चल और पिता दीपक गंभीर के नाम 7.98 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

दिल्ली की सातों सीटों पर आप, कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों में ये संपत्ति सबसे ज्यादा है। क्रिकेटर गौतम गंभीर प्रॉपर्टी में निवेश करने वालों से धोखाधड़ी करने के आरोपी भी हैं। उनके खिलाफ साकेत कोर्ट में एक मुकदमा भी चल रहा है।

गौतम के अलावा किनका नंबर

गौतम गंभीर के अलावा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के हलफनामे के अनुसार उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 24 करोड़ रुपये की है जिसमें 2014 की तुलना में 4.33 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। 2017-18 के IT रिटर्न के अनुसार उनकी आय 48.03 लाख रुपये है।

वहीं, दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने हलफनामे में 18 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति दर्शाई है जिसमें पिछले 5 साल में करीब 3.5 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है।

वहीं, बॉक्सर से राजनेता बने विजेंदर सिंह ने 3.57 करोड़ रुपये की चल और 5.05 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है। पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने मंगलवार को चुनावी हलफनामे में 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में दिल्ली के सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये मूल्य की है। क्रिकेट से सियासत में आए गंभीर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं। 37 वर्षीय गौतम गंभीर ने संपत्ति के मामले में आप और कांग्रेस सहित अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ दिया है। करीब एक महीने पहले भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर ने बुधवार को नामांकन करने के बाद अपने नाम में चौकीदार जोड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन के तहत हर भाजपा नेता अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ रहा है। दिल्ली में अबकी बार सबसे अमीर उम्मीदवार गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने नामांकन के दौरान कुल संपत्ति 1.37 अरब रुपये घोषित की है। उन्होंने अपनी अचल संपत्ति 21 करोड़ और चल संपत्ति के रुप में 1 अरब 16 करोड़ रुपये से ज्यादा का शपथ पत्र दिया है। जबकि उनकी पत्नी नताशा गंभीर के नाम 1 करोड़ 15 लाख से ज्यादा चल और पिता दीपक गंभीर के नाम 7.98 करोड़ रुपये की संपत्ति है। दिल्ली की सातों सीटों पर आप, कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों में ये संपत्ति सबसे ज्यादा है। क्रिकेटर गौतम गंभीर प्रॉपर्टी में निवेश करने वालों से धोखाधड़ी करने के आरोपी भी हैं। उनके खिलाफ साकेत कोर्ट में एक मुकदमा भी चल रहा है। गौतम के अलावा किनका नंबर गौतम गंभीर के अलावा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के हलफनामे के अनुसार उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 24 करोड़ रुपये की है जिसमें 2014 की तुलना में 4.33 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। 2017-18 के IT रिटर्न के अनुसार उनकी आय 48.03 लाख रुपये है। वहीं, दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने हलफनामे में 18 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति दर्शाई है जिसमें पिछले 5 साल में करीब 3.5 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है। वहीं, बॉक्सर से राजनेता बने विजेंदर सिंह ने 3.57 करोड़ रुपये की चल और 5.05 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है। पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने मंगलवार को चुनावी हलफनामे में 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की।