गौतम गंभीर BJP के टिकट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

गौतम गंभीर BJP के टिकट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
गौतम गंभीर BJP के टिकट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Gautam Gambhir Likely To Join Bjp Before 2019 General Elections 2019

नई दिल्ली। गौतम गंभीर जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और दिल्‍ली से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं बीजेपी जो लंबे समय से सत्ता में नहीं आ पाई है वो दिल्ली में अपनी इमेज सुधारने और सत्ता में लौटने के लिए दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को पार्टी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़वा सकती है। फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी का शासन है। इस बारे में बीजेपी और गंभीर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

गौतम गंभीर ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं होंगे जो क्रिकेट के बाद राजनीति में आएंगे। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद कैफ, प्रवीण कुमार, विनोद कांबली और मंसूर अली खान पटौदी के नाम इतिहास में शामिल हैं जिन्होंने क्रिकेट के बाद राजनीति में पदार्पण किया। हालांकि इनमें से केवल सिद्धू, आजाद और अजहर ही अपना सिक्‍का जमा सके। कैफ ने 2014 का लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन हारने के बाद वह सियासत से दूर हो गए।

गंभीर ने अभी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है लेकिन दावा किया जा रहा है कि वह राजनीति में उतर सकते हैं। वह लंबे समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और अभी केवल घरेलू क्रिकेट ही खेल रहे हैं। 2016 में उन्‍होंने आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से टेस्‍ट और 2012 में वनडे खेला था। इसी साल आईपीएल में उन्‍होंने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद उन्‍हें टीम में जगह भी नहीं मिली थी।

नई दिल्ली। गौतम गंभीर जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और दिल्‍ली से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं बीजेपी जो लंबे समय से सत्ता में नहीं आ पाई है वो दिल्ली में अपनी इमेज सुधारने और सत्ता में लौटने के लिए दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को पार्टी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़वा सकती है। फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी का शासन है। इस बारे में बीजेपी और गंभीर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं…