1. हिन्दी समाचार
  2. अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपी गौतम खेतान को ED ने किया गिरफ्तार

अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपी गौतम खेतान को ED ने किया गिरफ्तार

Gautam Khaitan Has Been Arrested By Ed In A Case Of Black Money

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने काला धन (Black Money) रखने और धनशोधन के एक नये मामले के सिलसिले में अगस्ता वेस्टलैंड (Augusta West Land Case) वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले के आरोपी गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते आयकर विभाग ने गौतम खेतान से संबंधित दिल्ली-एनसीआर में कार्यालयों और विभिन्न अन्य संपत्तियों पर छापा मारा था। हालांकि जब आयकर विभाग को कुछ खास नहीं हाथ लगा था।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को अगुस्टा वेस्टलैंड डील के इतर भी कई डिफेंस डील में खेतान के शामिल होने की जानकरी मिली थी। ये डील यूपीए के कार्यकाल में हुई थी। वीवीआईपी चॉपर डील में खेतान का नाम सीबीआई और ईडी दोनों की चार्जशीट में शामिल है।

मिशेल से पूछताछ में खेतान के खिलाफ सुराग मिले: रिपोर्ट

आयकर विभाग ने पिछले हफ्ते खेतान के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई भी की थी। यह माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद ईडी को खेतान के कालेधन के बारे में सुराग लगे हैं।

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सितंबर 2014 में खेतान की गिरफ्तारी हुई थी। जनवरी 2015 में उसे जमानत मिल गई थी। इसके बाद दिसंबर 2016 में फिर गिरफ्तारी हुई। बाद में जमानत पर छूट गया था। ईडी और सीबीआई ने उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...