1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नौतनवां चेयरमैन गुड्डु खान ने सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर लोगों को एकता की शपथ दिलाई

नौतनवां चेयरमैन गुड्डु खान ने सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर लोगों को एकता की शपथ दिलाई

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली::भारतीय राजनीतिज्ञ भारत के पहले उप-प्रधानमंत्री,एक भारतीय अधिवक्ता और कुशल राजनेता लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के 144 वी जन्मदिन पर आज सशस्त्र सीमा बल 66वी वाहिनी नौतनवा के तत्त्वाधान में नौतनवा के ऐतिहासिक गाँधी चौक से रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस एकता मैराथन दौड़ को मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान व कार्यवाहक कमांडेंड बरजीत सिंह ने रवाना किया ।

इस कार्यक्रम के तहत आज सैकड़ो लोगो के साथ स्कूली बच्चो -बच्चियों ने सड़कों पर उतरकर एकता दौड़ में हिस्सा लिया तथा देश की एकता अखण्डता को और भी मजबूत करने में अपना सहयोग दिया। यह मैराथन दौड़ नौतनवा इण्टर कालेज पर पहुचकर एक सभा के रूप में परिवर्तित हो गयी जहॉ उपस्थित लोगों को देश की सुरक्षा हेतू शपथ दिलाई गई।

लौह पुरुष के जन्मदिन पर अपने सम्बोधन में श्री खान ने कहा कि “सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है । इस अवसर पर आयोजित मैराथन दौड़ का हिस्सा बनना बड़े ही सौभाग्य व गर्व की बात है।

मैराथन दौड़ के आयोजक कार्यवाहक कमांडेंड बरजीत सिंह ने बताया कि “इस रन फार यूनिटी से लोगो के अन्दर एकता की भावना और मजबूत होगी जिससे हमें सीमा पर कार्य करने में काफी सहूलियत मिलेगी।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव, बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान,प्रमोद पाठक,राजेश ब्वाएड, जगदीश यादव,रामनारायन गौतम,बृजेश मणि त्रिपाठी,धीरेन्द्र सागर चौरसिया,राजकुमार गौड़,अनुज राय आदि लोग उपस्थित रहे।

विशेष संवाददाता-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...