गाजियाबाद में 50 हजार का इनामी हैदर खान भाई समेत गिरफ्तार

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लोनी थाना क्षेत्र में हुई भुठभेड़ में लूट व हत्या के कई मामलों में वांछित 50 हजार के इनामी हैदर खान समेत दो बदमाशों गिरफ्तार किया है। उसके पास सवा लाख रुपये, एक पिस्टल, कई कारतूस और दिल्ली पुलिस सब इंसपेक्टर की वर्दी बरामद हुई है।



यूपी एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक (एसटीएफ पश्चिमी, गौतमबुद्धनगर) राजकुमार मिश्रा को शनिवार रात मुखबिर से सूचना पर मिली कि 50 हजार रुपये का इनामी अपराधी हैदर खान मोहल्ला ऋषि मार्केट में अपने सहयोगी एवं सगे भाई अब्दुल वाहिद के साथ अब्दुल्ला सुपारी से मिलने आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ ने पुलिस टीम के साथ ऋषि मार्केट के पास घेराबंदी कर बदमाशों का पकड़ना चाहा। पुलिस टीम को देखकर बदमाश ने भागने की कोशिश की, जहां एसटीएफ और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद टीम ने इनामी हैदर खान एवं अब्दुल वाहिद को ईदगाह रोड, लोनी से गिरफ्तार कर लिया।




उसके पास से एक .9 एमएम पिस्टल (मेड इन यूएसए), 7 जिंदा कारतूस व 3 खोखा कारतूस, एक सीएमपी 315 बोर, 19 जिंदा कारतूस व 2 खोखा कारतूस .315 बोर, एक बिना नंबर की गाड़ी महिंद्रा एक्सक्लूसिव (दिल्ली से लूटी गई), दिल्ली पुलिस सब इंसपेक्टर की एक वर्दी और 3 लाख 12 हजार रुपये नकद बरामद हुए। हैदर का संबंध हरियाणा के कई खतरनाक गैंगों से भी है, जिनके साथ मिलकर इसने कई हत्याओं को अंजाम दिया है।