गाजीपुर: डीएम ऑफिस के सामने घूस लेते पकड़ा गया नवसृजित तहसील का कानूनगो

gazipur news
गाजीपुर

गाजीपुर। पुलिस ने कासिमाबाद तहसील के कानूनगो को खेत के पैमाईश के लिए पांच हजार रूपया नकद घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

Gazipur Ghoskhor Kanoongo :

जानकारी के अनुसार मरदह थाना क्षेत्र के कनसहरी गांव निवासी सदन राजभर तीन एकड़ जमीन की पैमाईश के लिए कानूनगो इंद्रप्रताप सिंह के यहां दौड़ रहें थे। कानूनगो द्वारा 20 हजार रूपये की रिश्वत का डिमांड किया, जिसमें सदन ने 10 हजार रूपये कर्ज लेकर दे चुका था। कानूनगो से परेशान होकर सदन राजभर वाराणसी भ्रष्टांचार निवारण कार्यालय के पुलिस अधिकारियो से सम्पर्क किया और अपनी पूरी कहानी बताई।

शुक्रवार को भ्रष्टाचार निवारण प्रभारी रामसागर के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के बगल में खड़े हो गये। सदन ने कानूनगो को मोबाइल से पूछा कि कहा पर है तो कानूनगो ने बताया हम कचहरी के पास पपीता खा रहे है।

इसपर सदन ने कैमिकल लगे पांच हजार नकद कानूनगो को दे दिया और ज्यो ही रिश्वत का पैसा कानूनगो ने अपने जेब रखा तभी पुलिस टीम ने कानूनगो को धर दबोचा और तलाशी लेकर कैमिकल भरे नोट बरामद किया और कानूनगो का पानी से हाथ धुलवाकर सबूत इकट्ठे कर लिये। कानूनगो का क्षेत्र मरदह है, वहां के किसान इससे काफी परेशान हो गये थे।

रिपोर्ट- राकेश पांडे

गाजीपुर। पुलिस ने कासिमाबाद तहसील के कानूनगो को खेत के पैमाईश के लिए पांच हजार रूपया नकद घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।जानकारी के अनुसार मरदह थाना क्षेत्र के कनसहरी गांव निवासी सदन राजभर तीन एकड़ जमीन की पैमाईश के लिए कानूनगो इंद्रप्रताप सिंह के यहां दौड़ रहें थे। कानूनगो द्वारा 20 हजार रूपये की रिश्वत का डिमांड किया, जिसमें सदन ने 10 हजार रूपये कर्ज लेकर दे चुका था। कानूनगो से परेशान होकर सदन राजभर वाराणसी भ्रष्टांचार निवारण कार्यालय के पुलिस अधिकारियो से सम्पर्क किया और अपनी पूरी कहानी बताई।शुक्रवार को भ्रष्टाचार निवारण प्रभारी रामसागर के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के बगल में खड़े हो गये। सदन ने कानूनगो को मोबाइल से पूछा कि कहा पर है तो कानूनगो ने बताया हम कचहरी के पास पपीता खा रहे है।इसपर सदन ने कैमिकल लगे पांच हजार नकद कानूनगो को दे दिया और ज्यो ही रिश्वत का पैसा कानूनगो ने अपने जेब रखा तभी पुलिस टीम ने कानूनगो को धर दबोचा और तलाशी लेकर कैमिकल भरे नोट बरामद किया और कानूनगो का पानी से हाथ धुलवाकर सबूत इकट्ठे कर लिये। कानूनगो का क्षेत्र मरदह है, वहां के किसान इससे काफी परेशान हो गये थे।रिपोर्ट- राकेश पांडे