1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gemstone Opal : ओपल पहनने से चमक सकती है किस्मत, रत्न का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता

Gemstone Opal : ओपल पहनने से चमक सकती है किस्मत, रत्न का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता

जीवन में जब किसी समस्या को लेकर सटीक रास्ता नहीं मिलता तो प्राचीन ग्रंथों का ही सहारा बचता है। हिंदू धर्म के प्राचीन ज्योतिष ग्रंथों में जातक की कुंडली के प्रभाव हीन ग्रह या पीड़ित ग्रह को सुधारने के लिए अनेक उपाय बताए गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gemstone Opal : जीवन में जब किसी समस्या को लेकर सटीक रास्ता नहीं मिलता तो प्राचीन ग्रंथों का ही सहारा बचता है। हिंदू धर्म के प्राचीन ज्योतिष ग्रंथों में जातक की कुंडली के प्रभाव हीन ग्रह या पीड़ित ग्रह को सुधारने के लिए अनेक उपाय बताए गए है। कुंडली  में शुक्र ग्रह की पीड़ा को दूर करने के लिए रत्न शास्त्री ओपल पहनने की सलाह देते है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार ओपल रत्न का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को दांपत्य जीवन, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण और भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जीवन में आमोद प्रमोद,भोग विलास, ऐश्वर्य, चकाचौंध के स्वामी ग्रह शुक्र महाराज है। इनकी कृपा से जीवन में आनंद की वर्षा होती है। फैशन और विलासितापूर्ण जीवन के स्वामी शुक्र महाराज जिन जातकों पर कृपा करते है उन जातकों के आगे दुनिया झुकती है। सेहत, प्यार और धन, इन तीनों महत्वपूर्ण चीज़ों को शुक्र एवं ओपल की मदद से पाया जा सकता है।

पढ़ें :- Shukra Gochar 2022 Date : विलासितापूर्ण जीवन के कारक ग्रह शुक्र का हो रहा है राशि परिवर्तन, मालामाल हो जाएंगी ये राशियां

1.कॉस्मेटिक ‍स के क्षेत्र में व्यापार करने वाले लोगों को ओपल रत्‍न की अंगूठी पहनने से बिजनेस में सफलता मिलती है।
2.कला और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में नाम और पैसा कमाने के लिए इस रत्‍न की मदद ले सकते हैं। कई अभिनेता भी किस्मत चमकाने के लिए इस रत्न पर भरोसा करते हैं।
3.आंखों से संबंधित परेशानियों और डायबिटीज जैसी कई बीमारियों से मुक्ति पाने में यह रत्न लाभकारी है।
4.रिश्‍ते में प्रेम और विश्वास को बढ़ाने के लिए ओपल रत्न की सहायता ली जा सकती है।
5.ओपल रत्न को पहनने से प्रेम संबंधों में प्यार बढ़ता है।
6.पथरी के मरीजों के लिए यह रत्न बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। जीवन में शांति और सुख के आगमन के लिए भी इस स्टोन को पहन सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...