भाजपा अध्यक्ष ने दिए संकेत, दस फीसदी तक सीमित नहीं रहेगा सवर्ण आरक्षण

amit shah
भाजपा अध्यक्ष ने दिए संकेत, दस फीसदी तक सीमित नहीं रहेगा सवर्ण आरक्षण

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में आर्थिक आधार पर सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने वाला बिल पास हो गया। इससे पहले दिनभर चली चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव जब अपनी राय रख रहे थे, वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसको लेकर और भी बड़े संकेत दिए। उन्होने कहा कि सवर्णों का आरक्षण अभी दस प्रतिशत तक ही सीमित नहीं रहेगा।

General Category Reservation Could Be Increase Hints Bjp President Amit Shah :

वहीं दूसरी तफर रामगोपाल यादव ने कहा कि जो फैसला सरकार ने लिया है, उसके दायरे में आने वालों की तादाद बहुत बड़ी है। 98 फीसदी उच्च जाति के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण और 2 फीसदी अमीर सवर्णों को 40 फीसदी आरक्षण। उन्होने कहा कि यहां समता का अधिकार का अधिकार कहां है ?

इस पर अमित शाह ने अपनी सीट से ही कहा कि मेरिट वाले में कोई भी गरीब बच्चा भी आ सकता है फिर चाहे वह दलित हो या आदिवासी हो. अमित शाह के इस तर्क पर रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर ऐसा है तो फिर संख्या और कम हो जाएगी. रामगोपाल यादव के इसी बिंदु पर अमित शाह ने कहा कि बढ़ाएंगे…बढ़ाएंगे….।

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में आर्थिक आधार पर सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने वाला बिल पास हो गया। इससे पहले दिनभर चली चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव जब अपनी राय रख रहे थे, वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसको लेकर और भी बड़े संकेत दिए। उन्होने कहा कि सवर्णों का आरक्षण अभी दस प्रतिशत तक ही सीमित नहीं रहेगा। वहीं दूसरी तफर रामगोपाल यादव ने कहा कि जो फैसला सरकार ने लिया है, उसके दायरे में आने वालों की तादाद बहुत बड़ी है। 98 फीसदी उच्च जाति के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण और 2 फीसदी अमीर सवर्णों को 40 फीसदी आरक्षण। उन्होने कहा कि यहां समता का अधिकार का अधिकार कहां है ? इस पर अमित शाह ने अपनी सीट से ही कहा कि मेरिट वाले में कोई भी गरीब बच्चा भी आ सकता है फिर चाहे वह दलित हो या आदिवासी हो. अमित शाह के इस तर्क पर रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर ऐसा है तो फिर संख्या और कम हो जाएगी. रामगोपाल यादव के इसी बिंदु पर अमित शाह ने कहा कि बढ़ाएंगे...बढ़ाएंगे....।