FIFA WC : विश्व चैंंपियन जर्मनी को हराकर मेक्सिको ने रचा इतिहास

fifa world cup
FIFA WC : विश्व चैंंपियन जर्मनी को हराकर मेक्सिको ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। मेक्सिको सिटी फीफा विश्व कप में रविवार को मेक्सिको ने गत विजेता जर्मनी को 1-0 से हरा दिया। अपनी टीम की इस बड़ी जीत की की खुशी में मेक्सिको के प्रशंसक इस कदर नाचे कि देश में आर्टिफिशल भूकंप आ गया। भूकंप की जांच करने वाले यंत्रों पर इसे रेकॉर्ड किया गया। जैसे ही मेक्सिको की टीम ने गोल किया लोग नाचने लगे और यंत्र पर इसे महसूस किया गया।

ऐसे लगा इकलौता गोल

मुकाबले का इकलौता गोल काउंटर अटैक पर हुआ। पहले हाफ के 35वें मिनट में वेला ने जेवियर हर्नान्डेज को गेंद दी। जेवियर हर्नान्डेज ने इसे हिरविंग लोजानो की ओर बढ़ा दिया, जो गोल के सामने थे। लोजानो ने उसे लक्ष्य तक पहुंचाने में कोई गलती नहीं की। गेंद जैसे ही जाल में समाई स्टेडियम में मोजूद मेक्सिको के हजारों समर्थक खुशी से उछल पड़े। इससे एक मिनट पहले भी लोजानो को गोल का मौका मिला था, लेकिन तब वह चूक गए थे।

{ यह भी पढ़ें:- FIFA WC 2018: क्रोएशिया ने हासिल किया फाइनल का टिकट, इंग्लैंड का सपना टूटा }

खराब फॉर्म ने नहीं छोड़ पीछा

खराब फॉर्म से जूझ रही जर्मनी की टीम इस मैच में भी अपनी लय नहीं पकड़ पाई और अंत में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। बता दें क्वॉलिफाइंग दौर के बाद उसने एकमात्र जीत सऊदी अरब के खिलाफ दर्ज की है। उसके बाद से उसे जीत का इंतजार है। दूसरी ओर, मेक्सिको ने लगातार 7 जीत दर्ज करके वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ किया था। उसकी टीम जबरदस्त फॉर्म में है।

मैक्सिको के 39 बरस के राफेल मार्केज पांच विश्व कप खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए। दूसरे हाफ में मार्केज की अगुवाई में मैक्सिको की टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया. जर्मन टीम ने आखिरी मिनटों में कई अच्छे मूव बनाये लेकिन उन्हें गोल में बदल नहीं सके।

{ यह भी पढ़ें:- FIFA WC 2018: सेमीफाइनल में आज फ्रांस-बेल्जियम के बीच होगी भिड़ंत }

नई दिल्ली। मेक्सिको सिटी फीफा विश्व कप में रविवार को मेक्सिको ने गत विजेता जर्मनी को 1-0 से हरा दिया। अपनी टीम की इस बड़ी जीत की की खुशी में मेक्सिको के प्रशंसक इस कदर नाचे कि देश में आर्टिफिशल भूकंप आ गया। भूकंप की जांच करने वाले यंत्रों पर इसे रेकॉर्ड किया गया। जैसे ही मेक्सिको की टीम ने गोल किया लोग नाचने लगे और यंत्र पर इसे महसूस किया गया। ऐसे लगा इकलौता गोल मुकाबले का इकलौता गोल…
Loading...