1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चीन छोड़कर आगरा आई जर्मन कंपनी, सीएम बोले-यूपी हो रहा ‘उद्यम प्रदेश’ के रूप में विकसित

चीन छोड़कर आगरा आई जर्मन कंपनी, सीएम बोले-यूपी हो रहा ‘उद्यम प्रदेश’ के रूप में विकसित

German Shoe Company Leaving Agra In China Cm Bole Up Developed Into Enterprise Region

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है। निवेशक के साथ बड़े औद्योगिक घरानो का यूपी की तरफ कदम बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में जर्मन की फुटवियर कंपनी वॉन वेलेक्स ने चीन से अपना कारोबार समेट लिया है और वह आगरा आ गयी है।

पढ़ें :- यूपी में अगले 5 दिन में ठंड होगी और प्रचंड, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में 72वें गणतंत्र की धूम

वहीं, महिंद्रा समूह के मुखिया विश्व प्रख्यात उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इसे विकास की ​गति को बूंद-बूंद में एकत्र होने के बाद अच्छी लहर के रूप में तब्दील होने का संकेत बताया है। उन्होने ट्वीट किया कि जर्मन कम्पनी का चीन से आगरा आना, ताजे पानी की छोटी-छोटी बूंदे हैं। धीरे-धीरे यह पतली धार का रूप लेगी और फिर एक तेज धार वाले विकास के रूप से होते हुए बाढ़ में परिवर्तित होगी। निवेश और विकास की इस ‘अच्छी बाढ़’ को ऐसे आने देना चाहिए।

इन्वेस्ट इंडिया इस काम में उत्प्रेरक हो सकता है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश “उद्यम प्रदेश” के रूप में विकसित हो रहा है। जर्मन कम्पनी का चीन के स्थान पर उत्तर प्रदेश में स्थापित होना, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग व हमारी निवेश अनुकूल नीतियों का यह सुफल है।

पढ़ें :- माघ मेले में 32 श्रद्धालु पाए गए कोरोना पॉजिटिव

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...