यूपी के सोनभद्र में जर्मन पर्यटक के साथ हाथापाई

यूपी के सोनभद्र में जर्मन पर्यटक के साथ हाथापाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में जर्मन कपल के साथ हुई मारपीट की घटना की चर्चा अभी चल ही रही थी कि शनिवार को एक अन्य पर्यटक के साथ हाथपाई होने का मामला सामने आया है। ताजा घटना यूपी के सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन का है, जहां पहुंचे जर्मन पर्यटक एरिक विली और एक स्थानीय व्यक्ति से मारपीट हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक जर्मनी के बर्लिन शहर निवासी एरिक विली भारत भ्रमण के लिए आए हुए हैं। अपनी यात्रा के दौरान विली ने राबर्ट्सगंज स्थित एतिहासिक अगोरी किला घूमने पहुंचे थे। अगोरी किला घूमने के बाद विली स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी अमन नामक व्यक्ति ने उससे कुछ बातचीत करने की कोशिश लेकिन बातचीत शुरू होने से पहले मारपिटाई शुरू हो गई।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी के अमेठी आगमन से पहले पीएम मोदी का ये पोस्टर हुआ वायरल }

अमन के मुताबिक वह रेलवे में इंजीनियर है और उसने स्टेशन पर बैठे पर्यटक से ‘वैलकम टू इंडिया’ कहा। यह सुनते ही वह भड़क गया और मुंह पर मुक्के से हमला कर दिया। इससे पहले की वह कुछ समझपाता पर्यटक ने उसके मुंह पर थूंका भी। जिसके बाद दोनों के बीच मारपीट हो गई।

अमन की इस बात की पुष्टि विली ने भी की है। उसके मुताबिक अमन ने जिस अंदाज में उसे ‘वैलकम टू इंडिया’ कहा वह बेहूदा था और उसके मुंह से शराब की गंध भी आ रही थी। फिलहाल सोनभद्र पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को मिरजापुर पुलिस के हवाले कर दिया है।

{ यह भी पढ़ें:- प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में थी बेटी, पिता के देखने पर किया ये हाल }

पुलिस का कहना है कि पर्यटक एरिक को हिरासत में रखा गया है। उसके पासपोर्ट के बारे में जानकारी करने पर पता चला है कि वह चौथी बार भारत की यात्रा पर है। कुछ दिन पहले ही हिमाचल के कुल्लू में भी उसने कुछ लोगों से मारपीट की थी, जिसके बाद उसका पासपोर्ट वहां की पुलिस ने जब्त कर लिया है। तब से वह बिना पासपोर्ट के ही शहर शहर भटक रहा है।

 

 

{ यह भी पढ़ें:- गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में लगी आग, अहम दस्तावेज़ जलकर खाक }

Loading...